A
Hindi News एजुकेशन वेस्ट बंगाल में इस सप्ताह सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, सीएम ममता का बयान

वेस्ट बंगाल में इस सप्ताह सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, सीएम ममता का बयान

देश में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते रविवार को कहा कि ‘भीषण’ लू की स्थिति के मद्देनजर राज्य में अगले सप्ताह सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

पश्चिम बंगाल: देश में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते रविवार को कहा कि ‘भीषण’ लू की स्थिति के मद्देनजर राज्य में अगले सप्ताह सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बच्चे स्कूल से लौटने के बाद सिरदर्द और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत कर रहे हैं। 

इस पूरे सप्ताह बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज 
सीएम ममता ने कहा, ‘‘भीषण लू की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अगले सप्ताह सोमवार से शनिवार तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं निजी शैक्षणिक संस्थानों से भी आग्रह करती हूं कि वे भी इस अवधि के दौरान ऐसा ही करें।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों से दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक धूप में निकलने से बचने का भी अनुरोध करूंगी।’’ 

तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक
इससे पहले, पश्चिम बंगाल सरकार ने चिलचिलाती गर्मी के मद्देनजर पहाड़ी इलाकों को छोड़कर सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश तीन हफ्ते पहले दो मई से घोषित करने का आधिकारिक नोटिस जारी किया था। राज्य में अधिकतर स्थानों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया जा रहा है और मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि लू की स्थिति 19 अप्रैल तक बनी रहेगी। 

Latest Education News