A
Hindi News एजुकेशन DU Admission 2021: 15 जुलाई से शुरू हो सकती है दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया

DU Admission 2021: 15 जुलाई से शुरू हो सकती है दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत 15 जुलाई से होने की संभावना है।

<p>DU Admission 2021: 15 जुलाई से...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO DU Admission 2021: 15 जुलाई से शुरू हो सकती है दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत 15 जुलाई से होने की संभावना है। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति पी सी जोशी ने यह जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि दाखिला मेरिट के आधार पर होंगे। अधिकारियों ने बताया कि उनका अनुमान है कि तब तक सभी स्कूल बोर्ड परिणाम जारी कर चुके होंगे।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सीबीएसई और सीआईएससीई की परीक्षाएं रद्द होने के बाद अब स्नातक पाठ्यक्रमों के दाखिला प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए दाखिला समिति और अकादमिक परिषद की बैठक होगी। हर साल, विश्वविद्यालय के कॉलेज पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ घोषित करते हैं और मानदंडों को पूरा करने वाले छात्र संबंधित कॉलेजों में आवेदन करते हैं।

केन्द्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूसीईटी) को लेकर भी शिक्षा मंत्रालय के फैसले का इंतजार है। जोशी सीयूसीईटी समिति के सदस्य है जिसने शिक्षा मंत्रालय पर अपनी रिपोर्ट दे दी है। सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित करने पर निर्णय अभी लंबित है। 

Latest Education News