A
Hindi News एजुकेशन फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्रों का डिजिटल सत्याग्रह

फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्रों का डिजिटल सत्याग्रह

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली के आईपी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों, डीटीयू, एनआईटी दिल्ली समेत विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में हुई फीस बढ़ोतरी के खिलाफ 'जागो दिल्ली सरकार' नाम से डिजिटल सत्याग्रह शुरू किया है।

<p>digital satyagraha of students against increasing...- India TV Hindi Image Source : PTI digital satyagraha of students against increasing fees

नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली के आईपी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों, डीटीयू, एनआईटी दिल्ली समेत विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में हुई फीस बढ़ोतरी के खिलाफ 'जागो दिल्ली सरकार' नाम से डिजिटल सत्याग्रह शुरू किया है। छात्र ट्विटर जैसे माध्यमों पर अपने पोस्टर, वीडियो, डिमांड चार्टर पोस्ट करके सरकार से फीस में रियायत की मांग कर रहे हैं। (21:31)  प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा, "अभी तक सरकार की तरफ से कोई आश्वासन नहीं मिलने के कारण छात्र शुक्रवार दिल्ली सरकार को मास ईमेल करेंगे।"

गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की अलग-अलग इकाईयां देशभर में शैक्षणिक संस्थानों में फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन चला रही हैं , साथ ही एबीवीपी ने बीते दिनों केन्द्रीय शिक्षा मंत्री समेत विभिन्न मंत्रालयों और प्रशासन को पत्र लिखकर छात्रों को फीस में रियायत देने की मांग की है। दिल्ली में डीयू , डीटीयू सहित कई शैक्षणिक संस्थानों के संबंध में एबीवीपी और डूसू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और डीयू प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा, "इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई। "

एबीवीपी दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि, "शुक्रवार को हम दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री को हजारों की संख्या में ईमेल भेजकर, उनसे छात्रों को फीस में रियायत देने की मांग करेंगे। अगर दिल्ली सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती तो, अभाविप छात्र अगले कुछ दिनों में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।"
 

Latest Education News