A
Hindi News एजुकेशन DELHI University: नवंबर से पहले नहीं आएंगे UG के रिजल्ट, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हाईकोर्ट को बताया ये कारण

DELHI University: नवंबर से पहले नहीं आएंगे UG के रिजल्ट, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हाईकोर्ट को बताया ये कारण

DELHI विश्वविद्यालय ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि अक्टूबर अंत से पहले स्नातक छात्रों के परिणाम घोषित करना संभव नहीं होगा।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : FILE DU tells HC it Can not declare UG results before end of October

DELHI विश्वविद्यालय ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि अक्टूबर अंत से पहले स्नातक छात्रों के परिणाम घोषित करना संभव नहीं होगा। इसका कारण बताते हुए डीयू ने कहा कि उसके पास संसाधनों के साथ-साथ जनशक्ति की भी कमी है। ऐसे में वह नवंबर से पहले परीक्षा परिणाम घोषित नहीं कर सकता है। 

डीयू के जवाब के बाद हाईकोर्ट ने मामले को स्थगित करते हुए, अदालत ने डीयू को उत्तर पुस्तिकाओं के प्रतिशत के बारे में सुनवाई की अगली तारीख और उत्तर पुस्तिकाओं के एकीकरण की स्थिति के बारे में अवगत कराने को कहा, जिन आंसरशीट को छात्रों द्वारा ईमेल और ओपन बुक परीक्षा पोर्टल के माध्यम से भेजा गया था। छात्रों द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं की डुप्लीकेट सबमिशन के लिए ईमेल की जाँच की जा रही है।

विश्वविद्यालय ने बुधवार को अदालत को सूचित किया कि 17 स्नातकोत्तर छात्रों, जिन्हें आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाना है, ने गोपनीय परिणामों के लिए आवेदन किया है और 29 सितंबर को या उससे पहले विदेशी विश्वविद्यालयों में भेजा जाएगा।

अदालत को यह भी बताया गया कि ओबीई पोर्टल से परीक्षार्थियों को भेजी गई 72% उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया है। इस बीच, यूजीसी ने अदालत को सूचित किया कि भारतीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश पाने वाले छात्रों को 30 दिसंबर तक अनंतिम प्रवेश प्रदान किया जा सकता है।

Latest Education News