A
Hindi News एजुकेशन दुनिया में इन 10 देशों के एम्प्लॉइज को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी,जानिए कितनी होती है हर महीने की कमाई

दुनिया में इन 10 देशों के एम्प्लॉइज को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी,जानिए कितनी होती है हर महीने की कमाई

दुनिया में कई ऐसे देश हैं जो अपने एम्प्लॉइज को एक मोटी सैलरी देते हैं। हम आपको दुनिया के ऐसे टॉप 10 देशों के बारे में बताएंगे जो अपने एम्प्लॉइज को सबसे ज्यादा सैलरी देते हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PIXABAY प्रतीकात्मक फोटो

दुनिया में आज के समय में कुल 195 देश हैं, जिसमें से एक हमारा भारत देश भी शामिल है। दुनिया के हर देश में एम्प्लॉइज अपनी क्वालिफक्शन के मुताबिक नौकरी कर रहे हैं। हर देश की अर्थव्यववस्था भी अलग- अलग ही होती है। आज के समय की बात करें तो सबसे मजबूत इकोनॉमी के रुप  में अमेरिका दिखता है, जिसके बाद चीन, जापान जैसे देशों का नंबर आता है। बता दें कि दुनिया में भारत भी अर्थव्यवस्था के मामले में छठे नंबर पर आता है। जानकारी के लविए बता दें कि  ये जरूरी नहीं कि जिस देश की इकोनॉमी सबसे बड़ी हो वो देश अपने एम्प्लॉइज को सबसे ज्यादा सैलरी देता हो। 

आज हम आपको इस खबर के माध्यम से उन 10 देशों के बारे में बताएंगे जो दुनिया में अपने वरकर्स को सबसे ज्यादा सैलरी देते हैं। दुनिया में औसतन सबसे ज्यादा सैलरी देने वाले इन 10 देशों की लिस्ट की जानकारी CEOWORLD MAGAZINE के द्वारा प्रकाशित एक खबर के आधार पर ली गई है। तो आइए यहां नीचे दिए गए विवरण से जानते हैं उन दस देशों के नाम और उनकी महीने की औसतन कमाई।

          देश                                 औसत मासिक नेट सैलरी(US$)

  1.   स्विट्ज़रलैंड                    6142.1
  2.   सिंगापुर                          4350.79 
  3.   ऑस्ट्रेलिया                      4218.89
  4.   संयुक्त राज्य अमेरिका     3721.64
  5.   संयुक्त अरब अमीरात      3663.27 
  6.   नॉर्वे                               3457.69
  7.   कनाडा                          3338.62
  8.   डेनमार्क                        3294.72
  9.   आइसलैंड                     3237.11
  10.   नीदरलैंड्स                    3215.52

अच्छी सैलरी पाना हर इंसान का सपना

दुनिया में जी रहे हर इंसान का सपना होता है कि उसकी एक अच्छी और मोटी सैलरी हो, जिससे वो अपने लिविंग स्टैंडर्ड को अच्छे से अच्छा कर सके। इसीलिए हर देश के लोग इन 10 देशों जाकर नौकरी करना चाहते हैं ताकि वे भी एक अच्छी सैलरी पा सकें। और अगर आप भी फॉरेन में नौकरी करने की ख्वाइश रखते हैं तो इन देशों के बारे में भी सोच सकते हैं। दुनिया के ये 10 देश पूरी तरह से डेवलप हैं और इनमें से ज्यादातर यूरोपियन कंट्रीज हैं। 

Latest Education News