A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा यूपी में 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर अखिलेश यादव ने रखी बड़ी मांग

यूपी में 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर अखिलेश यादव ने रखी बड़ी मांग

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संबंधित सभी छात्रों का कोविड रोधी टीकाकरण होने के बाद ही माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) की परीक्षाएं कराने की मांग दोहराई है.

<p>Akhilesh Yadav made a big demand for the 12th board exam...- India TV Hindi Image Source : FILE Akhilesh Yadav made a big demand for the 12th board exam in UP

UP Board Exam 2021: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संबंधित सभी छात्रों का कोविड रोधी टीकाकरण होने के बाद ही माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) की परीक्षाएं कराने की मांग दोहराई है. अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा "पहले टीका, फिर परीक्षा."

इससे पहले भी वह प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से मांग कर चुके हैं कि पहले यूपी बोर्ड के सभी परीक्षार्थियों को टीका लगाया जाए, उसके बाद ही इम्तेहान की बात की जाए. गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण स्थगित की गई इस साल की उत्‍तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर राज्य सरकार अब तक कोई फैसला नहीं ले सकी है.

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जिस तिथि को बोर्ड परीक्षा के आयोजन का सुझाव मिलेगा, उस तारीख पर परीक्षा कराकर एक महीने में परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. उनके अनुसार, फिलहाल परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है.

Latest Education News