A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा CICSE Board Exam 2021 Postpone: कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईसीएसई ने 10वीं, 12वीं की परीक्षा टाली

CICSE Board Exam 2021 Postpone: कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईसीएसई ने 10वीं, 12वीं की परीक्षा टाली

देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीआईसीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं टाल दी हैं।

CICSE Board Exam 2021: सीआईसीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO CICSE Board Exam 2021: सीआईसीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की

नई दिल्ली। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारतीय विद्यालय परीक्षा प्रमाणपत्र परिषद (सीआईएससीई) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टाल दी हैं। ये जानकारी शुक्रवार को बोर्ड सचिव गैरी अराथून ने दी है। सीआईसीएसई ने बोर्ड परीक्षा को लेकर कहा कि दसवीं कक्षा के छात्र ऑफलाइन परीक्षा और निष्पक्ष वैकल्पिक मूल्यांकन के बीच एक को चुन सकते हैं। 

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईसीएसई) के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी अराथून ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के राष्ट्रव्यापी बढ़ते मामलों को देखते हुए चार मई से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया गया है। 

अराथून ने कहा, “हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं और परीक्षा आयोजित कराने पर अंतिम फैसला लेने के लिये जून के पहले हफ्ते में स्थिति की समीक्षा करेंगे।” अराथून ने कहा, “कक्षा 12 की परीक्षा जहां बाद में आयोजित की जाएगी वहीं कक्षा 10 के छात्रों को बाद में ऑफलाइन परीक्षा में शामिल होने या फिर बोर्ड द्वारा विकसित निष्पक्ष पैमाने पर मूल्यांकन कराने का विकल्प मिलेगा।” इससे पहले सीबीएसई ने भी अपनी 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थीं जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को टालने का फैसला किया था।

Latest Education News