A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा आंध्र प्रदेश में 10वीं की परीक्षा इस दिन से होगी शुरु, जानिए डिटेल

आंध्र प्रदेश में 10वीं की परीक्षा इस दिन से होगी शुरु, जानिए डिटेल

आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश ने बुधवार को घोषणा की कि कक्षा 10 के छात्रों के लिए वार्षिक बोर्ड परीक्षा 7 जून से शुरू होगी और 16 जून तक चलेगी।

<p>Class 10 exam in Andhra Pradesh will start from this day...- India TV Hindi Image Source : FILE Class 10 exam in Andhra Pradesh will start from this day know details

अमरावती। आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश ने बुधवार को घोषणा की कि कक्षा 10 के छात्रों के लिए वार्षिक बोर्ड परीक्षा 7 जून से शुरू होगी और 16 जून तक चलेगी। नियमित, निजी, व्यावसायिक और अन्य उम्मीदवारों के लिए परीक्षाएं एकल सत्र में सुबह 9.30 बजे से 12.45 बजे तक होंगी।

सुरेश ने कहा, "परीक्षाएं सात पेपरों के लिए आयोजित की जाएंगी, जिनमें से तीन भाषाएं हैं, दो समूह विषय हैं और दो विज्ञान के प्रश्नपत्र हैं, जहां विज्ञान के प्रश्नपत्रों को छोड़कर सभी परीक्षाएं 100 अंकों की होंगी।"

कोरोनावायरस महामारी के बाद परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम में 35 प्रतिशत की कमी की गई है, जबकि कक्षा 10 के छात्रों के लिए स्कूल का अंतिम दिन 5 जून को होगा। कक्षा 1 से 9 के छात्रों के लिए वार्षिक परीक्षाएं 3 से 10 मई तक निर्धारित की गई हैं।

Latest Education News