A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा Exam Paper Leak होने की खबरों के बीच हरियाणा ने पुरुष कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द की

Exam Paper Leak होने की खबरों के बीच हरियाणा ने पुरुष कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द की

प्रश्न पत्र होने की खबरों के बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission - HSSC) ने शनिवार को पुरुष आरक्षियों (Male Police Constables) की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा रद्द कर दी है।

Exam Paper Leak Haryana Police Constable Haryana Staff Selection Commission Exam Paper Leak होने की - India TV Hindi Image Source : TWITTER/PANIPAT_POLICE Exam Paper Leak होने की खबरों के बीच हरियाणा ने पुरुष कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द की

चंडीगढ़. प्रश्न पत्र होने की खबरों के बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission - HSSC) ने शनिवार को पुरुष आरक्षियों (Male Police Constables) की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा रद्द कर दी है। यह जानकारी एक आधिकारिक आदेश में दी गई। उल्लेखनीय है कि शनिवार को परीक्षा का पहला दिन था और राज्य के 35 केंद्रों पर दो पालियों में हुई परीक्षा में उम्मीदवार शामिल हुए थे। रविवार को भी दो पालियों में परीक्षा होनी थी।

HSSC द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया, "सभी उम्मीदवारों को अधिसूचित किया जाता है कि परीक्षा जो सात अगस्त 2021 को (सुबह और शाम की पालियों में) हुई थी और आठ अगस्त 2021 को (सुबह और शाम की पालियों में) होनी थी, उन्हें अब रद्द किया जाता है। परीक्षा की नयी तिथि बाद में घोषित की जाएगी। असुविधा के लिए खेद है।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर राज्य की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया, "यह 28वां प्रश्नपत्र (विभिन्न भर्तियों का) है जो लीक हुआ है।" उन्होंने कहा, "एक बार फिर पुलिस आरक्षी प्रश्नपत्र लाखों रुपये में बिके हैं।" सुरजेवाला ने कहा कि प्रश्नपत्रों का लीक होना संभव ही नहीं सकता जब तक कि माफिया के सिर पर सत्ता में रहने वाले लोगों का हाथ ना हो। कांग्रेस नेता ने कहा, "लाखों छात्रों के भविष्य के लिए कौन जिम्मेदार है? गत सात सालों में विभिन्न प्रश्नपत्र लीक मामले में एक भी व्यक्ति गिरफ्तार नहीं हुआ है।" 

Latest Education News