A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा GATE 2022: परीक्षा टालने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

GATE 2022: परीक्षा टालने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

GATE 2022: ग्रैजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग, GATE 2022 को स्थगित करने की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आज सुनवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया था।

supreme court- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO supreme court

GATE 2022: ग्रैजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग, GATE 2022 को स्थगित करने की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आज सुनवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया था। याचिकाकर्ताओं के वकील ने मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष इस मामले में विशेष उल्लेख की गुहार लगाई थी। याचिकाकर्ता के वकील का कहना था कि GATE 2022 परीक्षा शनिवार को आयोजित होने वाली है, जिसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में कृपया इसे सूचीबद्ध करें।

याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि देशभर में 200 परीक्षा केंद्रों में तकरीबन 9 लाख उम्मीदवार GATE 2022 परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, लेकिन परीक्षा के लिए कोविड-19 संबंधी स्पष्ट गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। याचिका में यह भी कहा गया है कि स्पष्ट दिशानिर्देश ना होने के कारण उम्मीदवारों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है।

इसके अलावा यह भी कहा गया है कि कानूनी और मेडिकल आधार पर कौन सा उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने का पात्र है और कौन सा नहीं इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि परीक्षा में मामूली लक्षण वाले एसिंप्टोमेटिक उम्मीदवारों को बैठने की इजाजत दी गई है, लेकिन कोविड-19 एसिंप्टोमेटिक छात्रों को बैठने की अनुमति नहीं है।

Latest Education News