A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा Indian Navy Agniveer भर्ती एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Indian Navy Agniveer भर्ती एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Indian Navy Agniveer Bharti: इंडियन नेवी ने अग्निवीर एसएसआर(SSR), एमआर(MR) के एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी- India TV Hindi Image Source : INDIAN NAVY OFFICIAL WEBSITE इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: इंडियन नेवी की तरफ से एसएसआर(SSR), एमआर(MR) के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इंडियन नेवी ने अग्निवीर एसएसआर(SSR), एमआर(MR) के एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

Image Source : Indian Navyसांकेतिक फाइल फोटो

भारतीय नौसेना अग्निवीर एसएसआर(SSR), एमआर(MR) के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस रिक्रूटमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन 8 दिसंबर, 2023 को शुरू हुआ था। जबकि,आवेदन करने की लास्ट डेट 28 दिसंबर, 2023 थी। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों की मिनिमम उम्र 17.5 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और अधिकतम 23 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें डाउनलोड

  1. सबसे पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं। 
  2. इसके बाद होमपेज पर Click here to monitor your Agniveer 01/23 Application पर क्लिक करें।
  3. फिर आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा
  4. इसके बाद जरूरी डिटेल्स दर्ज करें
  5. डिटेल्स दर्ज करने के बाद लॉगिन करें
  6. इसके आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा
  7. आखिरी में आप एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकलवा लें।

Image Source : Indian Navyप्रतीकात्मक फोटो

सेलेक्शन प्रोसेस

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इस एग्जाम को पास करने वाले कैंडिडेट्स को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद फ़ाइनल रिक्रूटमेंट एग्ज़ाम के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी। भारतीय नौसेना अग्निवीर SSR, MR की एग्जाम डेट्स अभी तक जारी नहीं की गई हैं। कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और इस बीच उसका एक प्रिंटआउट जरूर ले लें।

ये भी पढ़ें-  JEE Main 2023: जेईई मेंस की 28,29 और 30 जनवरी को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी,इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
क्या होता है EWS रिजर्वेशन? किस-किस को मिलता है यह स्पेशल कोटा ? जानिए सबकुछ

 

 

Latest Education News