A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JAC Exam 2021: झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, 9वीं और 11वीं के छात्र होंगे अगली कक्षा में प्रमोट

JAC Exam 2021: झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, 9वीं और 11वीं के छात्र होंगे अगली कक्षा में प्रमोट

झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने 9वीं और 11वीं के छात्रों को बिना परीक्षा लिए अगली कक्षा में प्रमोट करने का आदेश दिया है। रिपोर्ट के अनुसार इस साल लगभग 8 लाख छात्रों ने परीक्षा दी है।

<p>Jharkhand government has decided to promote students of...- India TV Hindi Image Source : FILE Jharkhand government has decided to promote students of class 9th & 11th students to the next class respectivel

JAC Exam 2021: झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने 9वीं और 11वीं के छात्रों को बिना परीक्षा लिए अगली कक्षा में प्रमोट करने का आदेश दिया है। रिपोर्ट के अनुसार इस साल लगभग 8 लाख छात्रों ने परीक्षा दी है। झारखंड माध्यमिक शिक्षा निदेशक, हर्ष मंगला ने गुरुवार, 27 मई को घोषणा की कि कक्षा 9 वीं और 11 वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है और सभी छात्रों को झारखंड राज्य में बिना परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया गया है।

निदेशक हर्ष मंगला द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, कक्षा 9 और 11 के लिए शैक्षणिक सत्र 31 मार्च 2021 को समाप्त हो गया था, हालांकि, छात्रों को 2021-22 के लिए अगले शैक्षणिक सत्र में पदोन्नत करने के लिए, हालांकि, इसके लिए परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकती है। , क्योंकि पिछले 2 महीनों से मौजूदा स्थिति के कारण इसे स्थगित किया जा रहा है।

Latest Education News