A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JKPSC Exam calendar 2023-2024: JKPSC ने जारी किया अपना एग्जाम कैलेंडर, यहां देंखे नोटिस

JKPSC Exam calendar 2023-2024: JKPSC ने जारी किया अपना एग्जाम कैलेंडर, यहां देंखे नोटिस

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने अपना एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी नोटिस देख सकते हैं।

JKPSC Exam calendar 2023-2024 - India TV Hindi Image Source : FILE JKPSC Exam calendar 2023-2024

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने नवंबर, दिसंबर 2023 और जनवरी 2024 की परीक्षा के लिए अपना एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in के माध्यम से डिटेल एग्जाम कैलेंडर देख सकते हैं। बता दें कि परीक्षा के सत्र और समय की सूचना अलग से दी जाएगी। 

26 नवंबर को होगी इनकी परीक्षा

आयोग 26 नवंबर को मेडिकल ऑफिसर (बैकलॉग), मेडिकल ऑफिसर (एलोपैथिक), असिस्टेंट प्रोफेसर कंप्यूटर एप्लीकेशन, असिस्टेंट प्रोफेसर रिटेल मैनेजर और असिस्टेंट प्रोफेसर एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी पद के लिए परीक्षा आयोजित करेगा।

अकाउंट्स क्लर्क कोर्स (एसीसी) और डिपार्टमेंटल एग्जाम सबऑर्डिनेट अकाउंट कोर्स (एसएसी-II) की विभागीय परीक्षा 4 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। बागवानी विभाग अधिकारी, मत्स्य विकास अधिकारी, जिला रेशम उत्पादन अधिकारी और सहायक पुष्प कृषि अधिकारी पद के लिए परीक्षा 10 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

कब होगी सबऑर्डिनेट अकाउंट की परीक्षा

सबऑर्डिनेट अकाउंट सिलेबस (SAC-I) की विभागीय परीक्षा 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। पीटीआई गवर्नमेंट कॉलेज इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पीटीआई उच्च शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन और जीसीईटी में लाइब्रेरियन की परीक्षा 17 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। सहायक निदेशक (वन सुरक्षा बल) पद के लिए परीक्षा 24 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवार नीचे दिए गए एग्जाम शेड्यूल देख सकते हैं:

एग्जाम शेड्यूल

ये भी पढ़ें:

किस रोग के डॉक्टर को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी?
इंडियन ओवरसीज बैंक ने कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

Latest Education News