A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JNUEE Admit Card: JNU प्रवेश परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड और शेड्यूल हुआ जारी, पढ़े डिटेल्स

JNUEE Admit Card: JNU प्रवेश परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड और शेड्यूल हुआ जारी, पढ़े डिटेल्स

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) 2020 की प्रवेश परीक्षाओं को लेकर शेड्यूल जारी किया है।

<p>jnuee exam schedule released admit card released steps...- India TV Hindi Image Source : PTI jnuee exam schedule released admit card released steps to download

JNUEE Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) 2020 की प्रवेश परीक्षाओं को लेकर शेड्यूल जारी किया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं  वे परीक्षा का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। शेड्यूल के मुताबिक JNUEE 2020 exam परीक्षा 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएगी। इसके लिए एडमिट कार्ड आज जारी हो जाएंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले यह परीक्षा 11 से 14 मई 2020 के बीच आयोजित की गई थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। उस समय जेएनयू के कुलपति एस जगदीश कुमार ने कहा था कि कोविड-19 के चुनौतीपूर्ण समय के कारण, जेएनयू प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई) के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी गई है और छात्र आवेदन पत्र को भरने और जेएनयूईई की तैयारी के लिए इस वक्त का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि स्टूडेंट्स परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड के साथ अपना आईडी कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो लेकर जाएं। NTA ने जारी किए गए शेड्यूल के साथ ही यह भी कहा है कि JNU की इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 21-09-2020 से ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड JNUEE admit card 2020:

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  jnuexams.nta.nic.in पर जाएं
2. इसके बाद होम पेज पर दिए लिंक  “JNUEE admit card 2020”" पर क्लिक करें
3. इससे आप  अपनी जानकारी सब्मिट करें।
4. अपना डेट ऑफ बर्थ और रोल नंबर डालकर सब्मिट करें।
5. आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा

Latest Education News