A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा GPSSB Exam 2023: गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती पेपर हुआ लीक, परीक्षा की गई रद्द

GPSSB Exam 2023: गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती पेपर हुआ लीक, परीक्षा की गई रद्द

GPSSB Exam: गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती का पेपर लीक हो गया है। आज इस भर्ती की परीक्षा होने वाली थी। इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Gujarat paper leak- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती का पेपर लीक हो गया है।

गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती से संबंधित बड़ी खबर सामने आ रही है। इस भर्ती का पेपर लीक हो गया है। गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने पेपर लीक होने के बाद इस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है। बता दें कि ये परीक्षा आज सुबह 11:00 बजे से शुरू होने वाली थी। 

15 से लोग हिरासत में लिए गए

मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात एटीएस पिछले चार दिन से पेपर लीक की घटनाओं से जुड़े लोगों पर लगातार नजर रख रही थी। वडोदरा से 15 आरोपियों को प्रश्नपत्रों के साथ हिरासत में लिया गया, जिसके बाद सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया। इस मामले को लेकर आगे की जांच चल रही है।

इस बीच कैंडिडेट्स में पेपर लीक होने की वजह से और परीक्षा रद्द होने पर ज़बरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। छात्रों ने गोधरा बस स्टैंड के सामने जमकर प्रदर्शन किया है।

 

भर्ती के जरिए कुल 1181 पद भरे जाने थे

इस भर्ती के जरिए पंचायत जूनियर क्लर्क के 1181 पदों को भरा जाना था। जानकारी के मुताबिक, आज इस भर्ती की परीक्षा में 17 लाख उम्मीदवार बैठने वाले थे। परीक्षा सुबह 11 बजे से आयोजित होने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही पेपर लीक हो गया जिस कारण बोर्ड ने एग्जाम रद्द कर दिया है। हालांकि, बोर्ड द्वारा आज यानी 29 जनवरी को नोटिस जारी किए जाने के बाद परीक्षा की नई तारीख को लेकर जल्द अपडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

 बनाए गए थे 2995 एग्जाम सेंटर

बता दें कि गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड द्वारा परीक्षा के लिए राज्य में कुल 2995 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे। साथ ही एग्जाम के दौरान किसी भी प्रकार की गतिविधि रोकने के लिए 7,500 पुलिसकर्मियों और 70 हजार कर्मचारियों को तैनात किया गया था। 
 

इसे भी पढ़ें-
तालिबान का नया फरमान, प्राइवेट यूनिवर्सिटी में एंट्रेंस एग्जाम भी नहीं दे पाएंगी लड़कियां
इंडियन नेवी में इंजीनियर्स के लिए निकली भर्ती, ये रही पूरी डिटेल

Latest Education News