A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा नागपुर विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं स्थगित, हड़ताल के चलते लिया गया फैसला

नागपुर विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं स्थगित, हड़ताल के चलते लिया गया फैसला

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा 1 अक्टूबर से आयोजित की जानी थीं।

<p>Nagpur University Final year exams postponed</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Nagpur University Final year exams postponed

नागपुर यूनिवर्सिटी में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा 1 अक्टूबर से आयोजित की जानी थीं। लेकिन नॉन टीचिंग स्टाफ की हड़ताल के चलते यह परीक्षाएं टाल दी गई हैं। राज्य की 13 यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग स्टाफ हड़ताल कर रहा है। ऐसे में 78000 छात्रों का भविष्य अधर में आ गया है। नई तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी। 

आरटीएमएनयू के निदेशक मंडल के निदेशक (BoE) प्रफुल्ल साबले ने कहा कि राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा मंगलवार को राज्य के 13 विश्वविद्यालयों में गैर-शिक्षण कर्मचारियों की हड़ताल के कारण स्थगित कर दी गई। उन्होंने कहा कि परीक्षा 1 अक्टूबर से शुरू होनी थी और कुछ 78,000 छात्र इसके लिए उपस्थित होने वाले थे।

उन्होंने कहा कि RTNMU के कुलपति सुभाष चौधरी और अन्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने मंत्री उदय सामंत की अध्यक्षता में इस मुद्दे पर एक बैठक में भाग लिया। गैर-शिक्षण कर्मचारी 24 सितंबर से हड़ताल पर हैं।

Latest Education News