A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा NEET-UG 2021 Exam News: नीट यूजी 2021 परीक्षा नहीं होगी स्थगित, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दी जानकारी

NEET-UG 2021 Exam News: नीट यूजी 2021 परीक्षा नहीं होगी स्थगित, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दी जानकारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार को कहा कि मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आयोजित होने वाली अंडरग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET UG-2021) को स्थगित नहीं किया जाएगा।

NEET-UG 2021 Exam News: नीट यूजी 2021 परीक्षा नहीं होगी स्थगित, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दी जानकारी - India TV Hindi Image Source : INDIA TV NEET-UG 2021 Exam News: नीट यूजी 2021 परीक्षा नहीं होगी स्थगित, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दी जानकारी 

NEET-UG 2021 Exam News: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार को कहा कि मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आयोजित होने वाली अंडरग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET UG-2021) को स्थगित नहीं किया जाएगा। बता दें कि, नीट परीक्षा 12 सितंबर, 2021 (रविवार) को होने वाली है। यानी मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (Undergraduate)  या NEET-UG 2021 की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) 2021 को स्थगित करने के लिए छात्रों के बीच भारी आक्रोश को लेकर शनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पुष्टि की है कि NEET को स्थगित नहीं किया जाएगा और रविवार (12 सितंबर) को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा।

एनटीए डीजी विनीत जोशी ने IndiaTV से बातचीत में कहा कि सीबीएसई (CBSE) बोर्ड परीक्षा के साथ नीट (NEET) की कोई सीधी कक्षा नहीं है, यह 12 सितंबर को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। नीट (NEET) एग्जाम के अटेम्प्ट बढ़ाने को लेकर एनटीए अधिकारी ने कहा, "नीट में कई प्रयासों के संबंध में निर्णय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा। अभी तक, मेडिकल एंट्रेस के प्रयासों को बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।"

बता दें कि, छात्रों का एक वर्ग NEET को स्थगित करने की मांग कर रहा है क्योंकि सीबीएसई बोर्ड इंप्रूवमेंट, कंपार्टमेंट परीक्षा, अन्य प्रवेश परीक्षाओं के साथ क्लैश है। सीबीएसई कक्षा 12 के छात्रों की 6 सितंबर को जीव विज्ञान की परीक्षा होगी, 9 सितंबर को भौतिकी की परीक्षा होगी। NEET परीक्षा के एक ही सप्ताह में दो प्रमुख विज्ञान के पेपर होंगे इसको लेकर छात्रों में चिंता है।

NEET-UG 2021 will not be postponed: NTA

Latest Education News