A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा 6ठी-7वीं के बच्चे सीधे होंगे अगली कक्षा में प्रोमोट, राजस्थान बोर्ड का फैसला

6ठी-7वीं के बच्चे सीधे होंगे अगली कक्षा में प्रोमोट, राजस्थान बोर्ड का फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राजस्थान के शिक्षा बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। राजस्थान स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इस साल 6ठी और 7वीं कक्षा के बच्चों को सीधे अगली कक्षा में प्रोमोट करने की घोषणा की है।

<p>rajasthan board promoted 6th 7th children will be...- India TV Hindi Image Source : FILE rajasthan board promoted 6th 7th children will be directly to the next class

जयपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राजस्थान के शिक्षा बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। राजस्थान स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इस साल 6ठी और 7वीं कक्षा के बच्चों को सीधे अगली कक्षा में प्रोमोट करने की घोषणा की है। यानि 6ठी कक्षा के बच्चे सीधे प्रोमोट होकर 7वीं कक्षा में जाएंगे और 7वीं कक्षा के  बच्चे सीधे प्रोमोट होकर 8वीं कक्षा में जाएंगे।माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने इसका आदेश जारी कर दिया है।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि कक्षा 6 और 7 के छात्रों को स्माइल, स्माइल-2 एवं आओ घर से सीखें कार्यक्रम में किए गए आकलन के अनुसार 15 अप्रैल 2021 से अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। किसी भी तरह की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Latest Education News