A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JEE, NEET परीक्षा स्थगित करने की मांग पर अड़े छात्र, सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, उम्मीद न छोड़िए

JEE, NEET परीक्षा स्थगित करने की मांग पर अड़े छात्र, सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, उम्मीद न छोड़िए

जेईई और नीट परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा के बाद से छात्रों सहित राजनीतिक नेता सरकार पर परीक्षाएं स्थिगित करने की मांग कर रहे हैं।

<p>subramanian swamy </p>- India TV Hindi Image Source : PTI subramanian swamy 

जेईई और नीट परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा के बाद से छात्रों सहित राजनीतिक नेता सरकार पर परीक्षाएं स्थिगित करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जेईई मेन और एनईईटी परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। उन्होंने परीक्षाएं टालने की मांग कर रहे छात्रों से "उम्मीद न खोने" के लिए कहा है। उनका बयान नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा इस पुष्टि के बाद आया है, जिसमें एनटीए ने कहा है कि वह परीक्षाओं को स्थगित नहीं करेगा।

स्वामी ने एक ट्वीट में कहा, "इस स्तर पर मैं कुछ भी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन परीक्षा के सवाल पर उम्मीद नहीं खो रहा हूं।" दूसरे में, उन्होंने प्रधान मंत्री को छात्रों के साथ "सहानुभूति" करने के लिए कहा।

राज्यसभा सांसद ने लिखा "क्या सरकार को इस बिंदु पर एनईईटी / जेईई परीक्षा आयोजित करने का एहसास है कि बड़े शहरों में अमीर माता-पिता के बच्चों के पक्षधर हैं। पिछले 5 महीनों में गरीब और निम्न मध्यम वर्ग के बच्चों को इंटरनेट या पुस्तकालयों या सामूहिक अध्ययन में जाने की क्षमता नहीं है। इन बच्चों से पीएम सहानुभूति रख सकते हैं।”

पिछले हफ्ते स्वामी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोविड​​-19 महामारी के मद्देनजर दिवाली के बाद एनईईटी और जेईई जैसी प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करने का आग्रह किया था। स्वामी ने चिट्ठी में पीएम मोदी से कहा कि युवाओं में इस परीक्षा के लिए काफी मायूसी है और वे इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उन्हें इसे पूरी तरह से तैयार करना होगा। 

बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच आयोजित होने वाली है जबकि जेईई (एडवांस्ड) 27 सितंबर को आयोजित होगी। वहीं राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

Latest Education News