A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा CUET UG 2023: कल फिर से CUET UG के लिए खोले जाएंगे विंडो, यूजीसी अध्यक्ष ने दी जानकारी

CUET UG 2023: कल फिर से CUET UG के लिए खोले जाएंगे विंडो, यूजीसी अध्यक्ष ने दी जानकारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी फिर से CUET UG के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो खोलने जा रही है। वे उम्मीदवार जो अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके थे, विंडो शुरू होने के बाद रजिस्ट्रेशन कर लें।

CUET UG- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO CUET UG 2023

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, यानी एनटीए ने सीयूईटी यूजी 2023 के लिए दोबारा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खोलने का फैसला किया है। बता दें ये पोर्टल कल यानी रविवार, 9 अप्रैल को फिर से खुलेगा और 11 अप्रैल, 2023, रात 11.59 बजे तक खुला रहेगा। जो उम्मीदवार किसी कारणवश अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके हैं वे सीयूईटी यूजी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस बात की जानकारी यूजीसी के अध्यक्ष ने दी है। बता दें कि सीयूईटी यूजी के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 मार्च को बंद कर दी गई थी।

यूजीसी अध्यक्ष ने दी जानकारी

बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की जानकारी को फिर से खोलने की जानकारी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी के अध्यक्ष, ममिदाला जगदीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “कई छात्रों के अनुरोध के बाद, हमने रविवार, सोमवार और मंगलवार को सीयूईटी-यूजी के लिए आवेदन पोर्टल को फिर से खोलने का फैसला किया है और मंगलवार (11 अप्रैल 2023) को रात 11.59 बजे बंद हो जाएगा। छात्रों से अधिक जानकारी के लिए https://cuet.samarth.ac.in पर जाने का अनुरोध किया जाता है। बता दें कि इससे पहले एप्लीकेशन प्रक्रिया 30 मार्च, 2023 को बंद कर दी गई थी। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए करेक्शन विंडो 1 अप्रैल को खोली गई थी और 3 अप्रैल, 2023 को बंद कर दी गई थी।

जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

ध्यान दें कि एग्जाम सिटी की घोषणा 30 अप्रैल, 2023 को उपलब्ध होगी। सभी उपस्थित उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड मई 2023 के दूसरे सप्ताह में जारी होगा और एग्जाम 21 मई, 2023 को आयोजित की जाएगी। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-
School Exam: किस क्लास के बाद स्कूलों को लेना चाहिए रिटन एग्जाम, NCF ने रिपोर्ट में दी जानकारी
UPSC recruitment: केंद्रीय मंत्रालय में करना चाहते हैं नौकरी, ये रहा मौका; देखें डिटेल

Latest Education News