A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा आज खत्म हो रहा UGC NET December 2023 का एग्जाम, जानें कब जारी होंगे Answer Key

आज खत्म हो रहा UGC NET December 2023 का एग्जाम, जानें कब जारी होंगे Answer Key

UGC NET December 2023 का एग्जाम आज खत्म हो रहा है। उम्मीदवार जान लें कि जल्द ही इन परीक्षाओं के लिए UGC आंसर-की जारी कर देगी।

UGC NET December 2023- India TV Hindi Image Source : FILE UGC NET December 2023

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) आज 14 दिसंबर को नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का दिसंबर 2023 संस्करण बंद कर देगी। अंतिम तारीख निकट आने पर परीक्षाओं की तारीखों घोषणा की गई, साथ ही चेन्नई के चक्रवात प्रभावित उम्मीदवारों के लिए 6 दिसंबर की परीक्षा और तमिलनाडु में  आयोजित की जाएगी। परीक्षा खत्म होने के बाद, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाओं और प्रश्न पत्रों के साथ परीक्षा की प्रोविजनल आसंर-की पब्लिश करेगी।

करना होगा शुल्क का भुगतान

उम्मीदवारों को प्रोविजनल आसंर-की पर अपनी प्रतिक्रिया भेजने के लिए कहा जाएगा। ऐसा करने के लिए उन्हें प्रति प्रश्न गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों के फीडबैक की विषय विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जाएगी और यदि आवश्यक हुआ तो उत्तरों को संशोधित किया जाएगा/प्रश्न वापस ले लिए जाएंगे। ऐसा कोई भी परिवर्तन अंतिम उत्तर कुंजी में दिखाई देगा, जिसे रिजल्ट से पहले ugcnet.nta.ac.in पर अपलोड किया जाएगा।

सीबीटी मोड में होगी परीक्षा

यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसरशिप के लिए 83 विषयों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जा रही है।

यहां ले सकते हैं मदद

यूजीसी नेट परीक्षा के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी से हेल्पलाइन 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं

ये भी पढ़ें:

Bihar STET 2024: बिहार एसटीईटी का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आवेदन आज से हो रहे शुरू

 

Latest Education News