A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा यूपी पॉलिटेक्निक के एडमिट कार्ड का कर रहे हैं इतंजार? जानें किस दिन होगा जारी और कैसे कर सकेंगे डाउनलोड

यूपी पॉलिटेक्निक के एडमिट कार्ड का कर रहे हैं इतंजार? जानें किस दिन होगा जारी और कैसे कर सकेंगे डाउनलोड

पॉलिटेक्निक परीक्षा में शामिल होने वाले हैं और एडमिट कार्ड का कर रहे हैं इंतजार? ये खबर आपके काम की है। JEECUP ने एडमिट कार्ड को लेकर एक नोटिस आधकारिक वेबसाइट पर जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

UP Polytechnic Admit Card 2023- India TV Hindi Image Source : JEECUP.ADMISSIONS.NIC.IN UP Polytechnic Admit Card 2023

उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (UPJEE) 2023 यानी पॉलिटेक्निक परीक्षा में भाग लेने वाले हैं तो ये खबर आपके काम की है। जानकारी दे दें कि 26 जुलाई से 1 अगस्त 2023 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम आयोजित होने वाले हैं। एग्जाम की तारीख पहले ही जारी की जा चुकी है। इसके बाद से आवेदन करने वाले उम्मीदवार एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें जानकारी दे दें कि जल्द ही एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए चरणों का पालन करके डाउनलोड कर सकेंगे।

इस दिन होगा जारी

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, जेईईसीयूपी 2023 एडमिट कार्ड 16 जुलाई 2023 को जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के साथ ही लिंक भी ऑफिशियल वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, DOB आदि की जरूरत पड़ेगी।

एग्जाम पैटर्न

जानकारी दे दें कि जेईईसीयूपी 2023 परीक्षा में 100 मल्टीपल च्वाइस के सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि केवल 2 घंटे 30 मिनट की होगी। हर सही जवाब के लिए 4 नंबर दिए जाएंगे। इस एग्जाम में निगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। आपको बता दें कि पॉलिटेक्निक परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हर साल आयोजित की जाती है। जिसमें लाखों की संख्या में युवा शामिल होते हैं।

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
फिर पर्सनल डिटेल्स डालें और सबमिट कर दें।
अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
अंत में इसकी एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Latest Education News