A
Hindi News एजुकेशन हिमाचल प्रदेश में शिक्षण संस्थाएं 25 नवंबर तक बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते "विशेष अवकाश" की घोषणा

हिमाचल प्रदेश में शिक्षण संस्थाएं 25 नवंबर तक बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते "विशेष अवकाश" की घोषणा

कोविड-19 मामलों में एक ताजा उछाल के बीच, हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य की सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को 11 से 25 नवंबर तक बंद कर दिया है।

<p>Himachal Pradesh</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Himachal Pradesh

कोविड-19 मामलों में एक ताजा उछाल के बीच, हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य की सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को 11 से 25 नवंबर तक बंद कर दिया है। मंगलवार को सरकार ने छात्रों और कर्मचारियों के लिए "विशेष अवकाश" की घोषणा की। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। 7 महीने तक बंद रहने के बाद 2 नवंबर को ही राज्य की शिक्षण संस्थाओं को दोबारा खोला गया था। 

बता दें कि सितंबर में और अक्टूबर की शुरुआत में गिरावट के बाद, राज्य में सक्रिय कोविड मामले अक्टूबर के मध्य में लगभग 2,500 से दोगुना हो गए हैं। वहीं इस दौरान स्थानीय निवासी और पर्यटक त्योहारी सीजन में बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे हैं। जिसके चलते राज्य में कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। 

सात महीने से अधिक समय के बाद 2 नवंबर को, हायर कॉलेजों और स्कूलों में नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए शिक्षण संस्थान फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। हालांकि यहां उपस्थिति स्वैच्छिक थी और एक छात्र केवल अपने माता-पिता द्वारा लिखित सहमति के बाद स्कूल या कॉलेज में वापस शामिल हो सकता था।

हालांकि, कुछ स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों ने फिर से खोलने से ठीक पहले या जोगिन्दरनगर के एक एकल विद्यालय में 92 छात्र और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।  भारद्वाज ने कहा कि मंत्रिमंडल ने बुधवार से शुरू होने वाले पखवाड़े के लिए सभी स्कूलों, कॉलेजों, आईटीआई, पॉलिटेक्निक और कोचिंग संस्थानों के साथ-साथ शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को बंद करने का आदेश दिया है।

Latest Education News