A
Hindi News एजुकेशन सितंबर में हॉन्गकॉन्ग विश्वविद्यालय का नाम बदला जाएगा

सितंबर में हॉन्गकॉन्ग विश्वविद्यालय का नाम बदला जाएगा

हॉन्गकॉन्ग ओपन यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर 1 सितंबर से हॉन्गकॉन्ग मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी कर दिया जाएगा। सिटी गर्वमेंट ने शुक्रवार को घोषणा की है कि संस्थान को फिर से चलाने के लिए स्थानीय विधायिका द्वारा पारित एक बिल के बाद ही इस ओर काम आगे बढ़ाया जाएगा।

<p>hongkong</p>- India TV Hindi Image Source : FILE hongkong

हॉन्गकॉन्ग| हॉन्गकॉन्ग ओपन यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर 1 सितंबर से हॉन्गकॉन्ग मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी कर दिया जाएगा। सिटी गर्वमेंट ने शुक्रवार को घोषणा की है कि संस्थान को फिर से चलाने के लिए स्थानीय विधायिका द्वारा पारित एक बिल के बाद ही इस ओर काम आगे बढ़ाया जाएगा।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉन्गकॉन्ग मुक्त विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2021 के तहत संस्थान के चीनी और अंग्रेजी शीर्षकों को बदलने के लिए हांगकांग के मुक्त विश्वविद्यालय अध्यादेश (कैप 1145) में संशोधन करना चाहता है।

विधेयक को शुक्रवार को राजपत्रित किया गया था और इसे 23 जून को विधान परिषद में पेश किया जाएगा। यदि विधेयक पारित हो जाता है, तो विश्वविद्यालय का नया नाम 1 सितंबर से प्रभावी होगा।पिछले साल दिसंबर में विश्वविद्यालय की परिषद ने नए शीर्षक को मंजूरी दी, जो इस विचार को व्यक्त करता है कि शिक्षण और अनुसंधान आधुनिक और अग्रगामी हैं और हॉन्गकॉन्ग और आसपास के इलाकों की समकालीन जरूरतों को पूरा करते हैं।

सन 1989 में स्थापित हॉन्गकॉन्ग का मुक्त विश्वविद्यालय माध्यमिक विद्यालय के स्नातकों और कामकाजी वयस्कों को विभिन्न स्तरों पर उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान कर एक पूर्ण विश्वविद्यालय के रूप में विकसित हुआ है। वर्तमान में इसमें अध्ययनरत विद्यार्थियों की संख्या 9,600 है।

Latest Education News