A
Hindi News एजुकेशन IIMC Counselling राउंड 3 अलॉटमेंट लिस्ट जारी, यहां जानें कैसे करें चेक

IIMC Counselling राउंड 3 अलॉटमेंट लिस्ट जारी, यहां जानें कैसे करें चेक

IIMC Counselling Round 3 Seat Allotment List: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) की तरफ से आईआईएमसी काउंसलिंग राउंड 3 सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

IIMC Counselling Round 3 Seat Alootment List: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) की तरफ से आईआईएमसी काउंसलिंग राउंड 3 सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी है। सीट अलॉटमेंट लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। उम्मीदवार सीट आवंटन सूची को आधिकारिक वेबसाइट iimc.admissions.nic.in पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस तारीख से शुरू होंगी क्लासेज
उम्मीदवारों को आवंटित प्रोग्राम और संस्थान को स्वीकार करना होगा व दस्तावेज़ सत्यापन सीट 29 से 31 अगस्त के बीच पूरी करनी होगी। जानकारी के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए क्लासेज 4 सितंबर से शुरू होंगी।

सीट पक्की करने के लिए इतनी राशि करनी होगी जमा
उम्मीदवारों को पसंदीदा पाठ्यक्रम में सीट पक्की करने के लिए अग्रिम राशि के रूप में 20,000 रुपये का भुगतान करना होगा। यह रकम ट्यूशन फीस का हिस्सा होगी। फिजिकल वेरिफिकेशन प्रक्रिया के दौरान, उम्मीदवारों को जन्मतिथि के सत्यापन के लिए कक्षा 10 की मार्कशीट, कक्षा 12 की मार्कशीट, स्नातक की डिग्री की अंतिम मार्कशीट, सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड, सीयूईटी पीजी स्कोर कार्ड और श्रेणी प्रमाण पत्र लाना होगा। 

अंग्रेजी पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता, विज्ञापन और जनसंपर्क, रेडियो और टीवी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में आईआईएमसी प्रवेश 2023 सीयूईटी पीजी 203 स्कोर के माध्यम से आयोजित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स के जरिए चेक कर सकते हैं। 

ऐसे करें चेक 

  • IIMC की आधिकारिक वेबसाइट iimc.admissions.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर 'राउंड 3 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट' लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे CUET PG रोल नंबर, पासवर्ड और कैप्चा दर्ज करें।
  • IIMC काउंसलिंग राउंड 3 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • पीडीएफ डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

ये भी पढ़ें: कहां है जवाहर प्वॉइंट? मून मिशन से क्या है कनेक्शन
 

 

Latest Education News