A
Hindi News एजुकेशन Jharkhand : 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को मिली कार, अगले साल के टॉपर के लिए हुई बड़ी घोषणा

Jharkhand : 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को मिली कार, अगले साल के टॉपर के लिए हुई बड़ी घोषणा

झारखंड में मैट्रिक-इंटर परीक्षा 2020 के टॉपर्स अब कार के मालिक बन गए है।

<p>jac class 10 and 12 toppers got brand new alto car</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER jac class 10 and 12 toppers got brand new alto car

बुधवार को राज्य विधानसभा परिसर में आयोजित समारोह में विधानसभाध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो और शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने टॉपर्स को कार की चाबी सौंपी। इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने अगले वर्ष से मैट्रिक व इंटर के स्टेट टॉपर को कार नहीं देंगे, बल्कि स्टेट टॉपर्स के आगे की पूरी पढ़ाई का खर्च उठायेंगे।

शिक्षा मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से मैट्रिक टॉपर मनीष कुमार कटियार और इंटर के ओवरऑल टॉपर अमित कुमार को कार की चाबी सौंपी। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने अगले साल से राज्य के टॉपर्स को गोद लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा, “मैं यहां मंत्री के साथ छात्र की हैसियत से भी खड़ा हूं। अगले साल मैं भी यह प्राइज जीत सकता हूं। मैने रिजल्ट वाले दिन टॉपर्स को कार देने की घोषणा की थी जिसे आज पूरा कर दिया।”
        
शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे पिछले 15 साल से अपने क्षेत्र के टॉपरों को लैपटॉप देते आ रहे हैं। पहले उन्होंने घोषणा की थी कि उनके इंटर कॉलेज का कोई बच्चा यदि राज्य का टॉपर होगा तो उसे वे ऑल्टो कार देंगे। अब मंत्री बनने के बाद तो राज्य के सारे बच्चे अपने हुए। ऐसे में जो भी बच्चा टॉप किया, उसे तो ऑल्टो कार देनी ही थी। 

मैट्रिक में मनीष व इंटर में अमित स्टेट टॉपर : नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार कटियार को मैट्रिक और प्लस टू हाइस्कूल सरिया के अमित कुमार को इंटर का स्टेट टॉपर घोषित किया गया है। दोनों विद्यार्थियों को पुरस्कार स्वरूप अल्टो कार दी गयी। दोनों विद्यार्थी अपने पिता के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे। मनीष अभी प्लस टू की पढ़ाई कर रहा है और उसने आगे भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने की इच्छा जतायी। वहीं, अमित कुमार ने कहा कि मैंने जेइइ मेन पास की है और जेईई एडवांस दूंगा।

Latest Education News