A
Hindi News एजुकेशन JAM 2024 के लिए फिर बढ़ी आवेदन की लास्ट डेट, जानें अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

JAM 2024 के लिए फिर बढ़ी आवेदन की लास्ट डेट, जानें अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

JAM 2024: जेएएम 2024 के लिए अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए एक जरूरी खबर है। JAM 2024 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट को फिर से आगे बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JAM 2024 के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। JAM 2024 के लिए चल रहे एप्लीकेशन प्रोसेस को फिर से आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में आफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी की गई। जो उम्मीदवार आवेदन करने से चूक गए थे, वे सभी आधिकारिक  वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस साल JAM 2024 का आयोजन IIT मद्रास द्वारा किया जा रहा है।  

आवेदन करने की लास्ट डेट
आधिकारिक वेबसाइट जारी की गई नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक कैंडिडेट्स अब 25 अक्टूबर 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इसस पहले भी JAM 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख एक बार बढ़ चुकी है जो 20 अक्टूबर को समाप्त हो रही थी, जिसे बाद में फिर से बढ़ाकर 25 अक्टूबर 2023 कर दिया गया। 

आवेदन शुल्क 
JAM 2024 के लिए आवेदन करने वाले SC, ST, PwD उम्मीदवारों को एक पेपर के लिए 900 रुपये और दोनों पेपर के लिए ₹1250 का भुगतान करना होगा। जबकि, बाकी सभी कैटेगरी के उम्ममीदवारों को एक पेपर के लिए 1800 रुपये और दो पेपर के लिए 2500 रुपये का भुगतान करना होगा। 

सीधे लिंक से करें आवेदन 

परीक्षा सात पेपर बायोटेक्नोलॉजी (बीटी), रसायन विज्ञान (सीवाई), अर्थशास्त्र (ईएन), भूविज्ञान (जीजी), गणित (एमए), गणितीय सांख्यिकी (एमएस, और भौतिकी (पीएच)) के लिए कंप्यूटर आधारित मोड यानी सीबीटी में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा देशभर के 100 से अधिक शहरों में  आयोजित होगी।

ये भी पढें: SSB Sub Inspector Recruitment: एसआई पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन होने पर इतनी मिलेगी सैलरी
DRDO Scientist Recruitment: वैज्ञानिकों के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जानें सैलरी; डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई
 

Latest Education News