A
Hindi News एजुकेशन JEE Main 2024 सेशन 2 के आवेदन में आज से कर सकेंगे सुधार, खुल जाएगी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो

JEE Main 2024 सेशन 2 के आवेदन में आज से कर सकेंगे सुधार, खुल जाएगी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो

JEE Main 2024: जेईई मेन 2024 सेशन 2 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इधर ध्यान दें। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से जेईई मेन 2024 सेशन 2 के एप्लीकेशन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो को आज खोल दिया जाएगा।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JEE Main 2024: जेईई मेन 2024 सेशन 2 परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे सभी इधर ध्यान दें।  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से जेईई मेन 2024 सेशन 2 के एप्लीकेशन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो को आज खोल दिया जाएगा। एक बार शुरू होने के बाद  जिन उम्मीदवारों को अपने आवेदन में सुधार करना हो तो वे सभी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो के जरिए कर सकते है। आवेदन में सुधार करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jneemain.nta.ac.in पर जाना होगा। 

क्या क्या चेंज कर सकते हैं

एनटीए के निर्देशों के अनुसार, जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए पहली बार आवेदन कर रहे हैं, उन्हें शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि, लिंग, श्रेणी, उपश्रेणी/पीडब्ल्यूडी, हस्ताक्षर, कागज और उम्मीदवार के नाम, पिता के  नाम या माता का नाम, परीक्षा शहर किसी भी क्षेत्र में बदलाव करने की अनुमति है। 

मौजूदा उम्मीदवार जिन्होंने पहले से ही सत्र 1 और सत्र 2 दोनों के लिए पंजीकरण और आवेदन किया है, उन्हें पाठ्यक्रम (पेपर), प्रश्न पत्र का माध्यम, राज्य पात्रता कोड, उपलब्ध विकल्पों के अनुसार परीक्षा शहर, शैक्षिक योग्यता विवरण (कक्षा 10 और कक्षा 12), श्रेणी, शुल्क भुगतान (यदि लागू हो) को संपादित करने की अनुमति है।  यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इन परिवर्तनों की अनुमति अतिरिक्त शुल्क,यदि कोई हो उसके भुगतान के बाद ही दी जाएगी।

कैसी भी दिक्कत आने पर यहां करें संपर्क 

यदि किसी उम्मीदवार को जेईई (मुख्य) 2024 सत्र 2 के लिए आवेदन करने में कोई कठिनाई आती है, तो वे मोबाइल नंबर 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या jeemain@nta.ac.in पर एक ई-मेल लिख सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

ये भी पढ़ें- यूपी का एक ऐसा जिला जिसे कैंचियों का शहर कहते हैं 
 

Latest Education News