A
Hindi News एजुकेशन झारखंड के एक स्कूल में हमास की वजह से कैसे मची खलबली, मामला कर देगा हैरान

झारखंड के एक स्कूल में हमास की वजह से कैसे मची खलबली, मामला कर देगा हैरान

बीते कुछ दिनों से इजरायल और हमास के बीच भयानक जंग चल रही है। इसी बीच झारखंड के एक स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर हमास की कथित हिंसा को दर्शाने वाले वीडियो शेयर किए गए। इसके बाद वीडियो डालने वाले दोषी के खिलाफ अभिभावकों ने गिरफ्तारी की मांग की।

स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप में छात्र ने हमास हिंसा का वीडियो किया शेयर, कार्रवाई की मांग - India TV Hindi Image Source : FILE स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप में छात्र ने हमास हिंसा का वीडियो किया शेयर, कार्रवाई की मांग

इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग का दौर अभी भी जारी है। इसी बीच झारखंड के रामगढ़ में एक स्कूल से एक चौंकने वाला मामला सामने आया है। यहां स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर हमास हिंसा वाले वीडियोज डाले गए। पुलिस से मिली जानकारी के  मुताबिक हमास की हिंसा के वीडियोज को डालने वाला स्कूल का ही एक पूर्व छात्र है। पुलिस ने बताया कि हिंसा की तस्वीरों के अलावा रामगढ़ स्कूल के छात्र ने कथित तौर पर अश्लील वीडियो भी ग्रुप पर डाले।

'किसी भी तरह की पोस्ट को करने से किया बैन'

रजरप्पा थाने के प्रभारी हरि नंदन सिंह ने बताया कि कथित घटना रामगढ़ के एक प्राइवेट स्कूल की है और आठवीं क्लास के सोशल मीडिया ग्रुप से इन वीडियोज को हटा दिया गया है। यह ग्रुप क्लास के शिक्षकों ने छात्रों के साथ संपर्क में रहने के लिए बनाया था। पुलिस के मुताबिक, घटना सामने आने के बाद छात्रों को किसी भी तरह की पोस्ट को करने से बैन कर दिया गया है।

'अभिभावकों ने की पूर्व छात्र की गिरफ्तारी की मांग'

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिस छात्र ने कथित तौर पर फोटोज पोस्ट की थीं, उसे स्कूल के ग्रुप से हटा दिया गया है। पुलिस ने बताया कि कई पेरेंट्स अपने बच्चों के फोन पर वीडियो देखने के बाद स्कूल पहुंचे और पूर्व छात्र को अरेस्ट करने की मांग की। स्कूल के प्रिंसिपल ने युद्धग्रस्त गाजा में हमास आतंकवादियों द्वारा लोगों का गला काटने का वीडियो शेयर करने की घटना की पुष्टि की।

'प्रशासन करेगा जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई'

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मामले में न तो स्कूल मैनेजमेंट और न ही विद्यार्थियों के माता-पिता की तरफ से कोई शिकायत दर्ज कराई गई है। रामगढ़ के उपायुक्त चंदन कुमार ने बताया कि प्रशासन इस मामले की जांच करेगा और उसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें: कौन था दुनिया का पहला इंसान 
 

 

Latest Education News