A
Hindi News एजुकेशन जेएनयू को एकेडमिक भवन, हॉस्टल बनाने के लिए 455 करोड़ मिले

जेएनयू को एकेडमिक भवन, हॉस्टल बनाने के लिए 455 करोड़ मिले

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को नए एकेडमिक भवन, हॉस्टल और रिसर्च सेंटर के निर्माण के लिए उच्च शिक्षा निधि एजेंसी (एचईएफए) ने 455.02 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

<p>JNU gets 455 crores to build academic buildings,...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE JNU gets 455 crores to build academic buildings, hostels

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को नए एकेडमिक भवन, हॉस्टल और रिसर्च सेंटर के निर्माण के लिए उच्च शिक्षा निधि एजेंसी (एचईएफए) ने 455.02 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। जेएनयू में कई नए स्कूलों और केंद्रों के आने के बाद यहां हॉस्टल, एकेडमिक सुविधाओं की आवश्यकता बढ़ गई है।

जेएनयू के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने कहा, "एचईएफए द्वारा आवंटित धन का उपयोग स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप के छात्रों और शोधकर्ताओं के लिए हॉस्टल, एकेडमिक भवन के निर्माण में किया जाएगा।"

नए कॉम्प्लेक्स में ट्रांस-डिसिप्लिनरी एकेडमिक रिसर्च, एडवांस्ड एनिमल रिसर्च, एडवांस्ड इंस्ट्रूमेंटेशन रिसर्च, स्टार्टअप्स के लिए इनक्यूबेशन सेंटर, ई-लर्निग के लिए स्पेशल सेंटर, लेक्चर हॉल कॉम्प्लेक्स और इंटीग्रेटेड एंड यूनिफाइड एजुकेशन ईआरपी सिस्टम की सुविधाएं शामिल हैं। जेएनयू में हर साल 1.3 लाख छात्र आवेदन करते हैं, जिसमें केवल 2000 का दाखिला होता है।

Latest Education News