A
Hindi News एजुकेशन JNU PG 2023 Admission: जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट, जानें कैसे करें चेक

JNU PG 2023 Admission: जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट, जानें कैसे करें चेक

JNU PG 2nd Merit List 2023: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यलय की तरफ से आज यानी 26 जुलाई 2023 को पीजी प्रोग्राम्स के लिए दूसरी मेरिट लिस्टी जारी कर दी गई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JNU PG 2023 Admission: जेएनयू में दाखिला लेने के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यलय की तरफ से आज यानी 26 जुलाई 2023 को पीजी प्रोग्राम्स के लिए दूसरी मेरिट लिस्टी जारी कर दी गई है। सेकेंड मेरिट लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nuee.jnu.ac.in, jnu.ac.in पर जाकर दूसरी मेरिट सूची को चेक कर सकेंगे। 

अब जब विश्वविद्यलय द्वारा दूसरी मेरिट सूची को जारी कर दिया गया है तो उम्मीदवारों को अपने नामांकन पूर्व पंजीकरण, और स्लॉट बुकिंग और 28 अगस्त तक प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने भाषाओं में एमए कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन किया था और पहले दौर में चुने गए थे, उन्हें 1 सितंबर को प्रवेश/पंजीकरण के भौतिक सत्यापन के लिए जाना होगा। शेष पाठ्यक्रमों के लिए , यह 4, 5, 6, 8, 11, 12 और 13 सितंबर 2023 को पूरा होगा।

ऐसे कर सकेंगे चेक 

  • सबसे पहले जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in, jnu.ac.in पर जाएं। 
  • इसके बाद अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'जेएनयू पीजी दूसरी मेरिट सूची 2023।'
  • इसके बाद यह आपको लॉगिन पेज पर ले जाएगा। 
  • इसके बाद अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें। 
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए मेरिट सूची जांचें और डाउनलोड करें। 

कल की थी ऑफिशियल डेट
बता दें कि ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक सेकेंड मेरिट को बीते कल जारी होना था, जो कि नहीं हुई। ऐसे में आज, दूसरी मेरिट सूची को आज जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri: पुलिस में नौकरी पाने का न छूटे ये मौका; कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर पद तक निकली भर्ती; इतनी मिलेगी सैलरी
 

 

Latest Education News