A
Hindi News एजुकेशन जानें कितने पढ़े-लिखे हैं अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट, हाल ही में की है सगाई

जानें कितने पढ़े-लिखे हैं अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट, हाल ही में की है सगाई

अनंत अबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई हो गई है। दोनों के परिवार काफी खुश हैं। आइए आपको इनके एजुकेशन के बारे में बताते हैं।

अनंत अबानी और राधिका मर्चेंंट- India TV Hindi Image Source : ANI अनंत अबानी और राधिका मर्चेंंट

हाल ही में मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट से हो गई है। सगाई समारोह मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में रखा गया था। दोनों परिवारों की मौजूदगी के बीच ये सगाई संपन्न हो गई। राधिका अनंत की बचपन की दोस्त हैं। ऐसे में लोगों के मन में उनके एजुकेशन को लेकर सवाल पनप रहे हैं तो हमने सोचा की आपके सवालों का जवाब दिए ही देते हैं।

मुकेश अंबानी के इस कारोबार देखते है अनंत 

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे है अनंत अंबानी। अनंत अंबानी का जन्म 10 अप्रैल 1995 को हुआ है। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, अनंत अपने ग्रेजुएशन लेवल की पढ़ाई के लिए रोड आइलैंड, यूएस में ब्राउन यूनिवर्सिटी गए। अनंत ने अमेरिका में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और तब से वे रिलायंस इंडस्ट्रीज में कई तरह के कामकाज को देखते हैं। वे जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में रहे हैं। वह वर्तमान में रिलायंस के ऊर्जा कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं। अनंत जामनगर रिफाइनरी में सामाजिक और मूलभूत कार्यों में भी शामिल हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के सह-मालिक भी हैं। 

यहां से पढ़ीं है राधिका

राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 दिसंबर 1994 को मुंबई में जन्मीं राधिका की स्कूली पढ़ाई मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से हुई है। राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है। ग्रेजुएशन के बाद 2017 में राधिका सेल्स एक्जिक्यूटिव के तौर पर रियल एस्सेट फर्म इस्प्रवा टीम से जुड़ीं। राधिका को किताबें पढ़ना, ट्रैकिंग और स्वीमिंग का काफी शौक है। इसके साथ ही राधिका एनिमल लवर भी हैं। 2018 में अनंत अंबानी के साथ राधिका की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद से ही दोनों के रिश्ते को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। राधिका परिवार गुजरात के कच्छ का रहने वाला है। राधिका की छोटी बहन का नाम अंजली मर्चेंट है। राधिका एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में डायरेक्टर के रूप में कार्य करती हैं।

Latest Education News