A
Hindi News एजुकेशन रियल एस्टेट सेक्टर को नई राह दिखाने के LTSU ने FICCI के साथ मिलाया हाथ, शुरू करेगा इंडस्ट्री का पहला कोर्स

रियल एस्टेट सेक्टर को नई राह दिखाने के LTSU ने FICCI के साथ मिलाया हाथ, शुरू करेगा इंडस्ट्री का पहला कोर्स

रिसीड पाठ्यक्रम उद्योग के पेशेवरों द्वारा क्यूरेट किया गया है, विशेष रूप से रेरा विनियमित वातावरण में व्यावहारिक और तकनीकी दोनों पहलुओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

रियल एस्टेट सेक्टर को नई राह दिखाएगा LTSU- India TV Hindi Image Source : FILE रियल एस्टेट सेक्टर को नई राह दिखाएगा LTSU

लैमरिन टेक स्किल्स यूनिवर्सिटी (LTSU) ने रियल एस्टेट कोर्स शुरू करने के लिए FICCI के चेयरमैन विनीत नंदा के साथ हाथ मिलाया है। "स्टेलर स्कूल ऑफ रियल एस्टेट" फ्रेशर्स और कामकाजी पेशेवरों के लिए "RESEED (रोजगार विकास के लिए कौशल शिक्षा को मजबूत करना)" नाम से रियल एस्टेट कोर्स की पेशकश करेगा। बता दें कि इस कोर्स को बनाने में भास्वर पॉल ने अहम भूमिका निभाई है, जो खुद भी एक रियल एस्टेट करोबारी हैं।

'स्कूल नए युग का ज्ञान और कौशल प्रदान करेगा'

विनीत नंदा चेयरमैन, रीजनल अर्बन इंफ्रा कमेटी, फिक्की और डायरेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग, कृसुमी कॉरपोरेशन (कृष्णा ग्रुप इंडिया और सुमितोमो कॉरपोरेशन, जापान का संयुक्त उद्यम) को एलटीएसयू के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य के रूप में सम्मानित किया गया है। एलटीएसयू द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, रियल एस्टेट का स्टेलर स्कूल रियल एस्टेट उद्योग में शामिल होने के इच्छुक नए लोगों को नए युग का ज्ञान और कौशल प्रदान करेगा। 

RESEED एक लर्निंग इकोसिस्टम का निर्माण करेगा- डॉ. संदीप सिंह कौरा 

यूनिवर्सिटी की इस पहल पर बोलते हुए, यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. संदीप सिंह कौरा ने कहा, “RESEED एक लर्निंग इकोसिस्टम का निर्माण करेगा, जो युवाओं को वैश्विक स्तर का कौशल प्रदान करके भारत को दुनिया की कौशल राजधानी बनाने के पीएम मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप है। भारत की उन्हें घरेलू और विदेशी बाजार में रोजगार योग्य बना रही है। इस सपने को वास्तविकता में आकार देने के लिए एक अत्यधिक प्रशंसित पेशेवर टीम को कार्रवाई में लगाया गया है। हमारा मानना ​​है कि स्टेलर स्कूल ऑफ रियल एस्टेट रियल एस्टेट उद्योग के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और हम इस क्षेत्र में अग्रणी बनकर रोमांचित हैं।

हमारे जीवन भर के सबसे बड़े निवेशों में से एक हमेशा रियल एस्टेट- आकाश बंसल

ग्राहकों के दृष्टिकोण से पाठ्यक्रम के उद्देश्य का विवरण देते हुए आकाश बंसल, वरिष्ठ निदेशक और इंडिया हेड - स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग, जेएलएल इंडिया ने कहा, “भारतीयों के लिए हमारे जीवन भर के सबसे बड़े निवेशों में से एक हमेशा रियल एस्टेट है। जब म्युचुअल फंड, इक्विटी, या बीमा में छोटे निवेश को विनियमित किया जाता है और प्रमाणित विशेषज्ञों को शामिल किया जाता है, तो रियल एस्टेट में जीवन में एक बार, इतने बड़े मूल्य के निवेश के लिए तो  अधिक ध्यान और विशेषज्ञता की आवश्यकता है। रिसीड कोर्स ब्रोकरों/चैनल भागीदारों को आत्मविश्वास हासिल करने और खुद को इस श्रेणी में कुलीन (एलीट) प्रमाणित पेशेवर के रूप में स्थापित करने में सक्षम करेगा, ताकि खरीदारों/विक्रेताओं को पेशेवर रूप से मदद मिल सके।"

रियल एस्टेट बाजार में निवेश सकारात्मक दिख रहा- पारुल महाजन

पारुल महाजन, हैड एडवोकेसी, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने कहा, "दुनिया भर में छाए काले बादलों के बीच भारत सूर्य की तरह चमक रहा है। बढ़ती मंहगाई के दबाव और भू-राजनैतिक विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भारतीय रियल एस्टेट बाजार में निवेश सकारात्मक दिख रहा है। 'रिसीड' रियल एस्टेट पेशेवरों में कौशल विकसित करने के लिए एक बेहतरीन शिक्षा कार्यक्रम है। चैनल पार्टनर्स के कौशल को और भी निखारने और शिक्षित करने  के लिए यह अपने जैसा पहला कोर्स है, जोकि इंडस्ट्री के अधिकांशतः लेन-देन करते हैं। रिसीड एक ऐसा लर्निंग ईकोसिस्टम बनाऐगा जोकि युवाओं को वैश्विक स्तर के स्किल्स से सुसज्जित कर भारत को दुनिया की कौशल राजधानी बनाने की प्रधानमंत्री मोदी के सपने के अनुरूप है।"

Latest Education News