A
Hindi News एजुकेशन मध्य प्रदेश में निकली बंपर वैकेंसी,फॉरेस्ट सर्विस समेत इन सब के लिए नोटिफिकेशन जारी

मध्य प्रदेश में निकली बंपर वैकेंसी,फॉरेस्ट सर्विस समेत इन सब के लिए नोटिफिकेशन जारी

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी MPPSC ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जारी अधिसूचनी को चेक कर सकते हैं।

एमपीपीएससी ने निकाली बंपर भर्ती - India TV Hindi Image Source : MPPSC.MP.GOV.IN एमपीपीएससी ने निकाली बंपर भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी MPPSC ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एमपी पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टेट सर्विस एग्जामस, स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम, स्टेट इंजीनियरिंग सर्विसेज, टैक्सेशन असिस्टेंट, स्पोर्ट्स ऑफिसर, लाइब्रेरियन, असिस्टेंट प्रोफेसर और अन्य पदों पर भर्ती के के लिए एक अधिसूचनी जारी की है। इच्छुक उम्मीदावार इसमें आवेदन कर सकते हैं। 

MPPSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेट सर्विस(SSE) में  अधिसूचना (सं.11/2022) के मुताबिक 427 पदों को भरा स जाएगा। वहीं, स्टेट फॉरेस्ट सर्विस(SFS) में अधिसूचना (सं.12/2022) के मुतबिक 15 पदों को भरने के लिए एग्जाम  कराया जाएगा और ऐसे ही स्टेट इंजीनियरिंग(SES) सेवा के लिए अधिसूचना (सं.13/2022) के अनुसार कुल 36 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

इन तीनों भर्ती परीक्षाओं के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से या सीधे एमपी सरकार के ऑनलाइन पोर्टल mponline.gov.in पर विजिट करके उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के जरिए आवेदन कर सकेंगे।  

उम्र सीमा

MPPSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन भर्ती परीक्षाओं में बैठने वाले उम्मीदवारो की मिनिमम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए । संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटफिकेशन को चेक कर सकते हैं।   

Latest Education News