A
Hindi News एजुकेशन नौकरी AAI Recruitment 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली भर्ती, जानें वैकेंसी और जरूरी डिटेल

AAI Recruitment 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली भर्ती, जानें वैकेंसी और जरूरी डिटेल

AAI Recruitment 2024: नौकरी ढूंढ़ रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) ने जूनियर कार्यकारी पदों पर भर्ती निकाली है। एप्लीकेशन प्रोसेस, वैकेंसी डिटेल आदि विवरण के लिए उम्मीदवार नीचे खबर में पढ़ सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AAI Recruitment 2024: नौकरी ढूंढ़ रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) ने  जूनियर कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभी इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू नहीं किया गया है। शुरू होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। यह भर्ती अभियान GATE 2024 के माध्यम से 490 जूनियर कार्यकारी रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

कब से शुरू हो रहा एप्लीकेशन प्रोसेस 

जानकारी दे दें कि इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 2 अप्रैल से शुरू होगा। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 मई 2024 को समाप्त हो जाएगी। 

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल  490 जूनियर कार्यकारी रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें- 

  • कनिष्ठ कार्यकारी (वास्तुकला): 3
  • जूनियर कार्यकारी (इंजीनियरिंग-सिविल): 90
  • कनिष्ठ कार्यकारी (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल): 106
  • जूनियर कार्यकारी (इलेक्ट्रॉनिक्स): 278
  • कनिष्ठ कार्यकारी (सूचना प्रौद्योगिकी): 13

आयु सीमा

उम्मीदवारों की मेक्सिमम एज 27 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में एससी/एसटी के लिए पांच साल और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए तीन साल की छूट दी गई है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

क्या है आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क 300 रुपये है। हालाँकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/प्रशिक्षुओं जिन्होंने एएआई/महिला उम्मीदवारों में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण का एक वर्ष पूरा कर लिया है, उन्हें शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें- BPSC टीआरई 3.0 भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन का लास्ट डेट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई
 

 

Latest Education News