A
Hindi News एजुकेशन नौकरी AAI ने इन पदों पर निकाली भर्ती, जल्दी करें; शुरू हो चुके रजिस्ट्रेशन

AAI ने इन पदों पर निकाली भर्ती, जल्दी करें; शुरू हो चुके रजिस्ट्रेशन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। AAI द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर आई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) ने भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया। AAI ने  जूनियर एग्जीक्यूटिव एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और  मैनेजर व राजभाषा में सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। 

ये है लास्ट डेट

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है, इंटरेस्टेड उम्मीदवार जो अप्लाई करने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करता हो, वो इसमें आवेदन कर सकता है। इच्छुक उम्मीदवार इसमें 21 जनवरी 2023 तक अप्लाई कर सकता है।  

इन पदों पर होगी भर्ती

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 364 पदों को भरा जाएगा। इनमें जूनियर एग्जीक्यूटिव ATC के लिए- 356, प्रबंधक(ऑफिशियल लैंग्वेज) के लिए- 2, जूनियर एग्जीक्यूटिव(ऑफिशियल लैंग्वेज) के लिए- 4 और सीनियर असिस्टेंट(ऑफिशियल लैंग्वेज) के लिए- 2 पदों पर भर्ती होगी। 

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

इस भर्ती अभियान के जरिए विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी, इसलिए इनके लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग- अलग रखी गई है। इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए उम्मीद्वार की अधिकतम उम्र पोस्ट के मुताबिक तय की गई है। जिसमें मैनेजर पोस्ट के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष, सीनियर असिस्टेंट के लिए 30 वर्ष, और जूनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 27 वर्ष तय की गई है। उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। 

क्या है आवेदन शुल्क

इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी(OBC) और EWS के उम्मीदावार को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, के लिए ये निशुल्क है। उम्मीदवार इसका भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड,और ई-चालान के जरिए कर सकते हैं।  

Latest Education News