A
Hindi News एजुकेशन नौकरी AIESL में असिस्टेंट सुपरवाइजर पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या है सेलेक्शन प्रोसेस

AIESL में असिस्टेंट सुपरवाइजर पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या है सेलेक्शन प्रोसेस

AIESL Assistant Supervisor Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड ने पर्यवेक्षक पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AIESL Assistant Supervisor Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड यानी एआईईएसएल ने पर्यवेक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य उम्मीदवार एआईईएसएल की आधिकारिक वेबसाइट aiesl.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2024 तक है।

वैकेंसी डिटेल 

यह भर्ती अभियान संगठन में 209 पदों को भरेगा। इनमें- 

  • दिल्ली: 87 पद
  • मुंबई: 70 पद
  • कोलकाता: 12 पद
  • हैदराबाद: 10 पद
  • नागपुर: 10 पद
  • तिरुवनंतपुरम: 20 पद

पात्रता मापदंड

  • किसी भी विषय में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक (बी.एससी/बी.कॉम/बी.ए.) या समकक्ष कंप्यूटर में सर्टिफिकेट कोर्स (न्यूनतम 01 वर्ष की अवधि) और योग्यता के बाद किसी प्रतिष्ठित संगठन में डेटा एंट्री / कंप्यूटर अनुप्रयोगों में न्यूनतम 01 वर्ष का कार्य अनुभव। या बीसीए/बी.एससी. (सीएस)/आईटी/सीएस में स्नातक या समकक्ष योग्यता के बाद किसी प्रतिष्ठित संगठन में डेटा एंट्री/कंप्यूटर अनुप्रयोगों में न्यूनतम 01 वर्ष का कार्य अनुभव। 
  • आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए 35 वर्ष से कम, ओबीसी वर्ग के लिए 38 वर्ष से कम और एससी/एसटी वर्ग के लिए 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

पात्र उम्मीदवारों की लिस्ट पूरे पते और लिखित परीक्षा/कुशल परीक्षा के कार्यक्रम के साथ एआईईएसएल वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद एमएस-वर्ड, एमएस-एक्सेल और एमएस-पावर प्वाइंट आदि में कुशल परीक्षा देनी होगी।

ये भी पढ़ें- IGNOU Entrance Test 2024: इन कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए बढ़ी रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट, जानें आखिरी तारीख
 

 

Latest Education News