A
Hindi News एजुकेशन नौकरी AIIMS recruitment 2023: विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ें पूरी वैकेंसी डिटेल

AIIMS recruitment 2023: विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ें पूरी वैकेंसी डिटेल

AIIMS Recruitment: अगर आप नौकरी की खोज में है तो ये खबर आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। एम्स भोपाल में कई विभिन्न पदों पर भर्ती की निकली है। हालांकि, इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को अभी शुरू नहीं किया गया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AIIMS Bhopal recruitment 2023: एम्स में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदावरों के लिए एक अच्छी खबर है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भोपाल की तरफ से ग्रुप सी नॉन फैक्लटी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। हालांकि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर जाकर आवदेन कर सकेंगे। 

जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी। जबकि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर 2023 है, इच्छुक उम्मीदवार इस तिथि से पहले आवेदन कर दें। 

वैकेंसी डिटेल 
यह भर्ती अभियान 233 गैर-संकाय पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये है। जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षण पर आधारित होगा। जो उम्मीदवार सीबीटी टेस्ट पास कर लेंगे उन्हें स्किल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। परिणाम योग्यता के क्रम में सीबीटी में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा, यदि लागू हो तो कौशल परीक्षा उत्तीर्ण करने के अधीन। जिन उम्मीदवारों का नाम योग्यता क्रम में आएगा, उनके दस्तावेज़ सत्यापन की आवश्यकता होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की नकारात्मक अंकन होगी।

उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक से डिटेल्ड नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: भारत के किस राज्य में नहीं चलती एक भी ट्रेन, जानें 

TGT पदों पर यहां निकली भर्ती, देखें पूरी डिटेल

 

 

 

 

Latest Education News