A
Hindi News एजुकेशन नौकरी AIIMS में 100 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, शुरू हो चुकी आवेदन प्रक्रिया; जल्द करें अप्लाई

AIIMS में 100 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, शुरू हो चुकी आवेदन प्रक्रिया; जल्द करें अप्लाई

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर की तरफ से 100 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

एम्स रायपुर ने 100 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है।(सांकेतिक फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI एम्स रायपुर ने 100 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है।(सांकेतिक फाइल फोटो)

AIIMS Raipur Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर(AIIMS Raipur), छत्तीसगढ़ की तरफ से एक भर्ती नोटिपिकेशन जारी की गई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक संस्थान में कई पदों पर योग्य उ्म्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इस भर्ती में उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। 

इन पदों पर होगी भर्ती 

AIIMS रायपुर में इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए सीनियर रेजिडेंट (ग्रुप 'ए') के 112 पदों पर भर्ती करेगा। ये रिक्रूटमेंट ड्राइव एनेस्थिसियोलॉजी, एनाटॉमी, बायोकेमिस्ट्री, बर्न्स एंड प्लास्टिक सर्जरी, कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, क्लिनिकल हेमेटोलॉजी, कम्युनिटी एंड फॅमिली मेडिसिन, डेंटिस्ट्री कंजर्वेटिव डेंटिस्ट्री एंड एंडोडोंटिक्स, पीडोडोंटिक्स विभाग में भर्तियां करेगा। 

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी से संबंधित विशेषज्ञता में पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री, एमडीएस, डिप्लोमा या समकक्ष कोर्स पास होना चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

उम्र सीमा

AIIMS रायपुर की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसमें सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का पंजीकरण शुल्क देना होगा, जबकि पीडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान से छूट दी गई है।

सेलेक्शन प्रोसेस

AIIMS रायपुर की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ये लास्ट डेट

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की लास्ट 31 जनवरी 2023 तय की गई है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

Latest Education News