A
Hindi News एजुकेशन नौकरी एयर इंडिया ने 10वीं पास के लिए निकाली कई पदों पर भर्ती, जल्दी करें! नहीं देनी पड़ेगी परीक्षा

एयर इंडिया ने 10वीं पास के लिए निकाली कई पदों पर भर्ती, जल्दी करें! नहीं देनी पड़ेगी परीक्षा

नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका। एयर इंडिया ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे यहां पढ़कर आवेदन करने का तरीका जान सकते हैं।

Air India Recruitment- India TV Hindi Image Source : PTI Air India Recruitment

एयर इंडिया में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम ही है। जानकारी दे दें कि एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) ने हैंडीमैन/ हैंडीवुमन के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्तियां कोच्चि और कालीकट में कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड पर की जाएंगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे 18 व 19 अक्टूबर को सुबह 9 से 12 बजे के बीच अपना आवेदन पत्र व्यक्तिगत तौर पर लेकर नीचे दिए पते पर पहुंच जाएं। बता दें कि आवेदन के साथ अपने जरूरी डाक्यूमेंट और एक डिमांड ड्राफ्ट लेकर जाना न भूलें। साथ ही एक 500 रुपये की डीडी, जो “AI AIRPORT SERVICES LIMITED के फेवर में हो और चेन्नई में पेयबल हो, भी लेकर जाएं। 

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 279
पदनाम- हैंडीमैन/हैंडीवुमन 
कोच्चि- 224 पद
कालीकट- 55 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 10वीं पास की मार्कशीट व सर्टीफिकेट होना जरूरी है। साथ ही उसे अंग्रेजी भाषा पढ़नी और समझनी आनी चाहिए। इसके अलावा स्थानीय और हिंदी भाषाओं का ज्ञान हो। बता दें कि ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड पर की जानी है साथ ही इस कार्य अवधि 3 वर्ष होगी।

सैलरी

इन पदों पर सेलेक्ट किए गए उम्मीदवारों को 17,850 रुपये सैलरी के रूप में दी जाएगी

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु अधिकतम 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं, इस अधिकतम आयु सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवार को 5 साल की छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए सबसे पहले फिजिकल इफीशिंसी टेस्ट (जैसे वजन उठाना, दौड़ना) का आयोजन होगा। इसके बाद इंटरव्यू और पर्सनल/वर्चुअल स्क्रीनिंग होगी।

पता 

श्री जगन्नाथ ऑडिटोरियम, वेंगुर दर्गा देवी मंदिर के पास, वेंगुर, अंगमली, अर्नाकुलम, पिन कोड - 683572,केरल 

Click here for the notification

आवेदन शुल्क

 इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 500 रुपये है। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस नही देना होगा। ध्यान दें कि उम्मीदवारों को फीस का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

ये भी पढ़ें: 

आज खत्म हो रहे GATE 2024 के रजिस्ट्रेशन, यहां देखें कैसे करना है आवेदन

 

Latest Education News