A
Hindi News एजुकेशन नौकरी इस हाई कोर्ट ने इतने पदों पर निकाली भर्ती, इस तारीख से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ें वैकेंसी डिटेल

इस हाई कोर्ट ने इतने पदों पर निकाली भर्ती, इस तारीख से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ें वैकेंसी डिटेल

Allahabad High Court Recruitment: अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 83 रिक्तियां अधिसूचित की हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 15 जनवरी से शुरू होगा।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Allahabad High Court Recruitment: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने  83 रिक्तियां अधिसूचित की हैं। हालांकि, अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 15 जनवरी से शुरू होगा। एक बार शुरू होने के बाद इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.allahadahighcourt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

लास्ट डेट

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी है। अधिसूचना के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा की तारीखें उचित समय पर अधिसूचित की जाएंगी।

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 83 रिक्तियों को भरा जाएगा।

Allahabad High Court Recruitment 2023 एज लिमिट 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

Allahabad High Court Recruitment: परीक्षा शुल्क 2023

अप्लाई करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1400 रुपये का आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे। जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार जो केवल उत्तर प्रदेश राज्य के नागरिक हैं, उन्हें 1200 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स जो सामान्य, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस हैं, जो केवल उत्तर प्रदेश राज्य में रहते हैं, उन्हें ₹750 का भुगतान करना होगा। वहीं, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स जो एससी/एसटी वर्ग से संबंधित हैं और केवल उत्तर प्रदेश राज्य से हैं, उन्हें ₹500 भुगतान करना होगा। उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के सभी कैंडिडेट्स को 1400 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। 

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे ठंडी जगह, जहां पड़ती है हाड़ कंपाने वाली ठंड
 

 

Latest Education News