A
Hindi News एजुकेशन नौकरी इलाहाबाद हाई कोर्ट ने निकाली भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ें पूरी डिटेल

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने निकाली भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ें पूरी डिटेल

कोर्ट में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने योग्य वकीलों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि, अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

इलाहबाद हाई कोर्ट में निकली भर्ती- India TV Hindi Image Source : FILE इलाहबाद हाई कोर्ट में निकली भर्ती

Allahabad High Court Recruitment: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने  83 रिक्तियां अधिसूचित की हैं। हालांकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को अभी शुरू नहीं किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू होगी। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.allahadahighcourt.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी है। अधिसूचना के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा की तारीखें उचित समय पर अधिसूचित की जाएंगी।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय भर्ती 2023 रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान 83 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय भर्ती 2023 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय परीक्षा शुल्क 2023

इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 1400 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार जो केवल उत्तर प्रदेश राज्य के नागरिक हैं, उन्हें 1200 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवार जो सामान्य, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस हैं, जो केवल उत्तर प्रदेश राज्य में रहते हैं, उन्हें ₹750 का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार जो एससी/एसटी वर्ग से संबंधित हैं और केवल उत्तर प्रदेश राज्य से हैं, उन्हें ₹500 भुगतान करना होगा। उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के सभी उम्मीदवारों को 1400 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। 

नोटिस 

ये भी पढ़ें- Railway Recruitment 2023: अपरेंटिस पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 3 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती; पढ़ें पूरी डिटेल
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली सफाई कर्मचारी पदों पर भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन
 

Latest Education News