A
Hindi News एजुकेशन नौकरी असम के शिक्षा विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, टीचर्स के 10 हजार से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

असम के शिक्षा विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, टीचर्स के 10 हजार से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

असम में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। असम सरकार ने शिक्षा विभाग में 10,000 से अधिक पदों पर रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

असम में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। असम सरकार ने शिक्षा विभाग में 10,000 से अधिक पदों पर रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हम असम के इतिहास में सबसे पारदर्शी तरीके से 1 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां पैदा करने के अपने वादे को न केवल पूरा करेंगे, बल्कि उसे पूरा भी करेंगे।"

'इतने पीजी टीचर्स और ग्रेजुएट टीचर्स की भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन'

एक्स पर अपने पोस्ट में असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने कहा, "माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने 1424 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स और 7249 (1) ग्रेजुएट टीचर्स (कला), (2) ग्रेजुएट टीचर (विज्ञान), (3) ग्रेजुएट शिक्षक (हिंदी) और (4) स्नातक शिक्षक (संस्कृत) विभिन्न प्रांतीय माध्यमिक विद्यालयों में भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है।" मंत्री ने कहा, "प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने एलपी स्कूलों के 3800 सहायक शिक्षकों और यूपी स्कूलों के 1750 सहायक शिक्षकों, विज्ञान शिक्षकों और हिंदी शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।"

'निष्पक्ष तरीके से नौकरी की भर्ती का एक इतिहास बनाएगी'

वरिष्ठ मंत्री पीयूष हजारिका ने भी एक्स पर अपने पोस्ट में भर्ती अभियान को स्वीकार किया "शिक्षक समुदाय के लिए अच्छी खबर, असम सरकार ने 10,000 से अधिक शिक्षण पदों पर रिक्तियां जारी की हैं। एचसीएम डॉ. @हिमांताबिस्वा का सपना पूरा होगा और हमारी सरकार निष्पक्ष तरीके से नौकरी की भर्ती का एक इतिहास बनाएगी।"

https://x.com/ANI/status/1739954951844209010?s=20

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे ठंडी जगह, जहां पड़ती है हाड़ कंपाने वाली ठंड
 

 

Latest Education News