A
Hindi News एजुकेशन नौकरी बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 4000 से ज्यादा है वैकेंसी; जानें कितनी मिलेगी सैलरी

बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 4000 से ज्यादा है वैकेंसी; जानें कितनी मिलेगी सैलरी

Bihar CHO Recruitment: अगर आप बिहार में नौकरी खोज रहे हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

बिहार में सीएचओ पदों पर निकली भर्ती - India TV Hindi Image Source : FILE बिहार में सीएचओ पदों पर निकली भर्ती

Bihar CHO Recruitment: अगर आप बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार ने  कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। जानकारी दे दें कि यह भर्ती कान्ट्र्रेक्ट बेसिस पर होगी।  

कब से शुरू हो रहे आवेदन 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होगी। वहीं, इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 30 अप्रैल शाम 6 बजे तक ही अप्लाई कर सकेंगे, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। 

कितनी है वैकेंसी 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 4500 पदों पर भर्ती की जाएगी। 

पात्रता मापदंड

  • आयु सीमा- इन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की मिनिमम उम्र 21 साल और मेक्सिमम उम्र 42 साल होनी चाहिए। 
  • शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार सीसीएच कोर्स के साथ बीएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग या सामुदायिक स्वास्थ्य में सर्टिफिकेशन कोर्स के साथ जनरल नर्स और मिडवाइफरी जीएनएम या सामुदायिक स्वास्थ्य में सर्टिफिकेट कोर्स के साथ बीएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग होने चाहिए।
  • संबंधित विषयों में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी

इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 40000 रुपये प्रति माह सैलरी के रूप में मिलेंगे। 

ये भी पढ़ें- क्या ट्रेन का ऑनलाइन वेटिंग टिकट कंफर्म न होने पर इनवैलिड हो जाता है? 
 

 

Latest Education News