A
Hindi News एजुकेशन नौकरी इस राज्य में ब्लॉक कृषि अधिकारी समेत एक हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी है वैकेंसी

इस राज्य में ब्लॉक कृषि अधिकारी समेत एक हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी है वैकेंसी

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन यानी BPSC ने ब्लॉक कृषि अधिकारी समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आखिरी तारीख तक अप्लाई कर दें।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

बिहार में नौकरी ढूंढ़ रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन यानी BPSC ने ब्लॉक कृषि अधिकारी समेत अन्य पदों पर भर्ती के के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

रिक्ति विवरण 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल एक हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें-

  • 155 रिक्तियां कृषि उप निदेशक के लिए 
  • 19 रिक्तियां सहायक निदेशक (कृषि इंजीनियरिंग) के लिए
  • 11 रिक्तियां सहायक निदेशक (पौधे संरक्षण) के लिए 
  • 866 रिक्तियां ब्लॉक कृषि अधिकारी के लिए हैं।

आवेदन करने के लिए क्या है आयु सीमा

यूआर पुरुष, पिछड़ा वर्ग/अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष और महिला) के लिए उम्मीदवारों की मिनिमम एज 21 वर्ष और मेक्सिमम एज 37 वर्ष होनी चाहिए। महिलाओं और एससी/एसटी वर्ग के लिए 42 वर्ष है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

आवेदन शुल्क

अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी, आरक्षित/अनारक्षित महिला वर्ग और विकलांग वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है।

कैस करे आवदेन 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर के अलावा और क्या है खास 
इंटर के बाद अयोध्या में है पढ़ने का मन, तो ये हैं टॉप शिक्षण संस्थान 
 

 

 

Latest Education News