A
Hindi News एजुकेशन नौकरी TGT के पदों पर यहां निकली भर्ती, जानें वैकेंसी से लेकर हर एक जरूरी डिटेल

TGT के पदों पर यहां निकली भर्ती, जानें वैकेंसी से लेकर हर एक जरूरी डिटेल

Chandigarh Teacher Recruitment 2024: अगर आप टीचिंग लाइन में नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। चंडीगढ़ में टीजीटी के पदों पर भर्ती निकली है। वैकेंसी, पात्रता आदि डिटेल्स के लिए उम्मीदवार नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Chandigarh Teacher Recruitment 2024: अगर आप टीचिंग लाइन में नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। शिक्षा विभाग, चंडीगढ़ प्रशासन ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अप्लाई करने की आखिरी तारीख 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 18 मार्च 2024 है। जबिक शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 है।

कितनी है वैकेंसी 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 303 पदों को भरा जाएगा। 

क्या है आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की मिनिमम आयु 21 साल और मेक्सिमम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार अधिक विवरण और विषयवार पात्रता अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

क्या है शैक्षिक योग्यता 

अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम 50%  के साथ संबंधित विषय में स्नातक डिग्री के साथ बी.एड डिग्री और सीटीईटी पेपर II परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। उम्मीदवार अधिक विवरण और विषयवार पात्रता अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

कितना है आवेदन शुल्क 

अप्लाई करने वाले General / OBC / EWS उम्मीदवारों के लिए 1 हजार रुपये आवेदन शुल्क है। वहीं, SC के लिए 500 रुपये है। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग शुल्क मोड के माध्यम से या ऑफलाइन ई चालान के माध्यम से शुल्क का भुगतान करें।

ये भी पढ़ें- यूपी में इन 6 IPS के हुए तबादले, जानें किसे कहां मिली नई तैनाती
 

Latest Education News