A
Hindi News एजुकेशन नौकरी CISF हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलेक्शन प्रोसेस और जरूरी डिटेल

CISF हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलेक्शन प्रोसेस और जरूरी डिटेल

CISF Head Constable Recruitment 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। CISF की तरफ से हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती निकाली गई है। हालांकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CISF Head Constable Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी CISF ने हेड कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

लास्ट डेट
नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन 30 नवंबर से शुरू होगी और 28 नवंबर 2023 को बंद हो जाएगी।

वैकेंसी डिटेल 
इस भर्ती अभियान से संगठन में 215 पद भरे जाएंगे। 

पात्रता मापदंड

  • शैक्षणिक योग्यता में खेल, खेल और एथलेटिक्स में राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय का प्रतिनिधित्व करने के श्रेय के साथ किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 12वीं पास होना शामिल है। 
  • उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया 
भर्ती प्रक्रिया में ट्रायल टेस्ट, प्रवीणता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), दस्तावेज़ीकरण और चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी। भर्ती के सभी चरणों के लिए कॉल-अप लेटर / एडमिट कार्ड केवल सीआईएसएफ भर्ती वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से उम्मीदवारों को जारी किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- है। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: एक ऐसा देश, जहां सिर्फ मुस्लिमों को ही मिलती है नागरिकता
AIIMS में निकली भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी 
 

 

 

Latest Education News