A
Hindi News एजुकेशन नौकरी सलाहकार पदों पर यहां निकली भर्ती, इतनी पोस्ट्स पर है वैकेंसी; यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

सलाहकार पदों पर यहां निकली भर्ती, इतनी पोस्ट्स पर है वैकेंसी; यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड यानी CPCB ने सलाहकार पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 अक्टूबर 2023 है। इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CPCB recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदावरों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड यानी CPCB की तरफ से सलाहकार पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दिया गया है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cpcb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 अक्टूबर 2023है, इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख से पहले आवेदन कर दें। 

सीपीसीबी भर्ती 2023 वैकेंसी डिटेल विवरण
यह भर्ती अभियान कंसल्टेंट्स की 74 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 65 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
इस इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले किसी भी वर्ग के किसी उम्मदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए आवेदन कर सकते हैं। 

जानिए कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cpcb.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर जॉब्स पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद, “सीपीसीबी राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम (एनसीएपी) (विज्ञापन संख्या .03/एनसीएपी/2023-एडमिन.(आर)) के तहत अनुबंध के आधार पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है” पर क्लिक करें।
  • फिर स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित होगी। 
  • इसके बाद पीडीएफ में दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर अपना आवेदन पत्र भरें। 
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। 
  • इसके बाद फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

ये रहा आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक 

नोट: आपको बता दें कि ये भर्ती कांट्रेक्ट बेसिस पर निकली गई है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें। 

ये भी पढ़ें: भारत में नहीं बल्कि यहां है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर

मुंबई क्राइम ब्रांच ने 26/11 हमले के आरोपी तहव्वुर राणा के खिलाफ 5वीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की, कई अहम सबूतों को जोड़ा

 

Latest Education News