A
Hindi News एजुकेशन नौकरी इस आईआईटी में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

इस आईआईटी में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

IIT Madras Recruitment 2024: आईआईटी में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

IIT Madras Recruitment 2024: आईआईटी में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 12 फरवरी से शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.iitm.ac.in. के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च है, इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख तक अप्लाई कर दें।  

आईआईटी मद्रास भर्ती 2024 रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान 64 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 4 रिक्तियां ग्रुप ए पदों के लिए हैं, 16 रिक्तियां ग्रुप बी पदों के लिए हैं, और 44 रिक्तियां ग्रुप सी पदों के लिए हैं।

आईआईटी मद्रास भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को को छोड़कर बाकी सभी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

आईआईटी मद्रास भर्ती 2024: जानिए कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.iitm.ac.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र भरें। 
  • इसके बाद सभी आवश्यक विवरण अपलोड करें। 
  • फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 
  • इसके बाद सभी आवश्यक विवरण अपलोड करें।

Direct link- https://recruit.iitm.ac.in/

ये भी पढ़ें- आखिर कितने पढ़े लिखे हैं जयंत चौधरी 

Latest Education News