A
Hindi News एजुकेशन नौकरी मध्य प्रदेश: 11वीं-12वीं कक्षा के लिए खुलेंगे स्कूल, 50% छात्रों को होगी अनुमति

मध्य प्रदेश: 11वीं-12वीं कक्षा के लिए खुलेंगे स्कूल, 50% छात्रों को होगी अनुमति

मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर हालात धीरे धीरे सामान्य होने की ओर बढ़ रहे हैं, राज्य में फिलहाल सिर्फ 279 एक्टिव कोरोना मामले बचे हैं और कई जिले कोरोना से मुक्त हो चुके हैं

<p>मध्य प्रदेश सरकार ने...- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश सरकार ने कहा है कि 26 जुलाई से 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोले जाएंगे

भोपाल। कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर कम होते देख अब धीरे धीरे बच्चों के लिए स्कूल खोलने की शुरुआत हो रही है। मध्य प्रदेश की शिवराज चौहान सरकार ने तय किया है कि 26 जुलाई से 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले जाएंगे। सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि शुरुआत में एक दिन में अधिकतम 50 प्रतिशत बच्चों को ही स्कूल आने की अनुमति होगी। 

मध्य प्रदेश सरकार ने यह भी तय किया है कि अगस्त तक अगर कोरोना को लेकर हालात ठीक बने रहते हैं तो अन्य कक्षाओं को खोलने पर भी विचार होगा। साथ में आगे चलकर कोचिंग संस्थान खोले जाने पर भी विचार किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर हालात धीरे धीरे सामान्य होने की ओर बढ़ रहे हैं, राज्य में फिलहाल सिर्फ 279 एक्टिव कोरोना मामले बचे हैं और कई जिले कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। कोरोना की वजह से मध्य प्रदेश में अबतक 10508 लोगों की जान जा चुकी है। 

सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अधिकतर राज्यों में कोरोना के हालात कुछ हद तक ठीक हुए हैं, लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां पर कई जिलों में कोरोना के संक्रमण की दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए 19.51 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं और उसमें 2.02 प्रतिशत लोग पॉजिटिव मिले हैं। 

Latest Education News